नई दिल्ली: Electric Hero Splendor: पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों ने लोगों की जेब पर बड़ा असर डाला है। इसकी वजह से लोग अब इलेक्ट्रिक व्हीकल ऑप्शन को अपना रहे हैं। हालांकि इलेक्ट्रिक वाहन की कीमत भी ज्यादा हैं। ऐसे में लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने से कतराते हैं। पर हम आपको एक तरीका बताते हैं जिससे सस्ते में इलेक्ट्रिक व्हीकल का मजा ले पाएंगे। अगर आपके पास पुरानी हीरो स्प्लेंडर बाइक है तो मामूली खर्चे पर इसे इलेक्ट्रिक बना सकते हैं।

ये भी पढ़ें- पास में है ये सिक्का तो यहां मिनटों में लाखों रुपये में बेचें, कहीं जाने की भी जरूरत नहीं

एक कंपनी ने इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट तैयार कर ली है। यह बाजार में आसानी से उपलब्ध हो जाएगी। यह इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट हीरो स्प्लेंडर बाइक के लिए तैयार की गई है। अब अगर आपके पास कोई पुरानी हीरो स्प्लेंडर बाइक है तो आप इसे इलेक्ट्रिक बना सकते हैं। इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट खरीदने के लिए आपको सिर्फ 37000 रुपये खर्च करने होंगे। आपको बाइक के लिए 65,606 रुपये का बैटरी पैक और चार्जिंग अडैप्टर लेना होगा। कुल मिलाकर आपको 1,03,306 रुपये (बिना GST) देने होंगे।

बता दें कि इस इलेक्ट्रिक को मुंबई स्थित एक कंपनी GoGoA1 ने बनाया है। फिलाहल अभी यह किट सिर्फ हीरो स्पलेंडर बाइक बनाई गई, लेकिन जल्द ही सभी बाइक के उपलब्ध हो जाएगी। इसे आरटीओ से भी अप्रूवल मिल चुका है।

Electric Hero Splendor Features

इस इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट को हैब मोटर से जोड़ा गया है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक किट के साथ रीजेनरेटिव कंट्रोलर, बैटरी एसओसी, यूनिवर्सल स्विच, ड्रम ब्रेक, थ्रोटल, वायरिंग हार्नेस, कंट्रोल बॉक्स, डीसी से डीसी कनेक्टर, स्विंग आर्म और एंटी थेफ्ट डिवाइस दिया है। इसे हब मोटर से जोड़ सकते हैं, जिससे बाइक को पॉवर मिलेगी। यह ब्रशलैस मोटर 2000W की है, जो 63एनएम जनरेट करने में सक्षम है।

Electric Hero Splendor Battery

इस किट के साथ 72V 40AH लोथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है और चार्ज करने के लिए 72v 10amp चार्जर मिलेगा। आप चाहे तो बैटरी किराए पर ले सकते हैं। जानकारी के अनुसार फुल चार्ज होने के बाद यह बाइक 151 किलोमीटर की रेंज देगी।


Latest News