क्यों खरीदनी बाइक जब 1 लाख़ में मिल रही Ford की ये स्टाइलिश हैचबैक कार.. दमदार फीचर्स से लैस !

By

Vikram Singh

Ford Figo Diesel ZXI: अगर आपके पास भी मात्र 1 लाख़ रुपए का बजट है और बाइक खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं क्योंकि आपको लगता है इतने बजट में बढ़िया कार नहीं मिल पाएगी तो आप गलत हैं। आज के इस रिपोर्ट में हम आपको Ford की तरफ से आने वाली दमदार हैचबैक गाड़ी Figo Diesel ZXI के बारे में बताएंगे जो अभी एक डील के अंतर्गत महज 1 लाख़ में मिल रही है। इस गाड़ी से आपको काफी बढ़िया 20 Kmpl का माइलेज भी देखने को मिल जाता है। साथ ही यह तगड़ी परफार्मेंस भी देती है। आइए जानते हैं इसको इतने कम दाम में खरीदने का पूरा तरीका तथा इसमें आने वाले सभी फीचर्स।

Ford Figo Diesel ZXI गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम Ford Figo Diesel ZXI गाड़ी में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 1399 cc का 4 सिलेंडर वाला दमदार डीजल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 160 NM का अधिकतम टॉर्क तथा 68.05 bhp की अधिकतम पावर जेनरेट करता है। यह एक मैन्युअल ट्रांसमिशन वाली हैचबैक गाड़ी है जो 5 लोगों की सीटिंग कैपेसिटी के साथ आती है। बात करें इस गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको आसानी से 20 Kmpl का ARAI क्लेमड माइलेज तथा तथा 17 Kmpl का सिटी माइलेज देखने के लिए मिल जाता है।

इसी के साथ आप इस हैचबैक गाड़ी में एक बार में अधिकतम 45 लीटर तक फ्यूल टैंक कैपेसिटी के अनुसार तेल डलवा सकते हैं। एक हैचबैक गाड़ी होने के नाते आपको इसका ग्राउंड क्लीयरेंस भी काफी ठीक-ठाक 168 MM का देखने के लिए मिलता है।

Ford की इस अफोर्डेबल हैचबैक गाड़ी के अंदर आपको काफी ठीक सुरक्षा के फीचर्स भी देखने के लिए मिल जाते हैं जिसमें आपको सेंटर लॉकिंग, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, ड्राइवर एयरबैग, डे नाइट रियर व्यू मिरर, पैसेंजर साइड रियर व्यू मिरर, रियर सीट बेल्ट, साइड तथा फ्रंट इंपैक्ट बीम्स, डोर अजार वार्निंग, एडजेस्टेबल सीट्स, इंजन इमोबिलाइजर, क्रैश सेंसर, एंटी थेफ्ट डिवाइस के साथ सेंट्रली माउंटेड फ्यूल टैंक का भी फीचर देखने के लिए मिलता है।

हालांकि कुछ आवश्यक फीचर्स जैसे रियर कैमरा, इंजन चेक वार्निंग, एंटी थेफ्ट अलार्म, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स इसमें आपको देखने के लिए नहीं मिलते हैं। फिर भी ₹1,00,000 के बजट में यह काफी बढ़िया गाड़ी है।

स्टाइलिश Ford Figo Diesel ZXI गाड़ी को मात्र 1 लाख़ में खरीदें यहां से

आपकी जानकारी के लिए बता दें Ford Figo के Diesel ZXI वेरिएंट को कंपनी की तरफ से अभी डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है। लेकिन अगर हम इसकी लास्ट एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो वह 5.95 लाख़ रुपए थी। लेकिन यही गाड़ी अभी आपको cardekho.com की वेबसाइट पर मात्र 1 लाख रुपए में मिल जाएगी।

यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है जिसको इसके पिछले ओनर ने अभी तक 72,000 किलोमीटर चलाया है तथा इसको कारदेखो की वेबसाइट पर यूज्ड कैटेगरी में बेचने के लिए लिस्ट कर दिया है। अतः यदि आप इस गाड़ी को खरीदना चाहते हैं तो उनसे वेबसाइट के माध्यम से ही संपर्क कर सकते हैं।

Vikram Singh के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App