क्या आपको लेनी है इनोवा Hycross, जान लें कितना है वेटिंग पीरियड

By

Santy

अगर आप कार लेने जाते हैं, तो कई बार आपको बुकिंग के बाद भी लंबे समय तक इंतजार करना पड़ जाता है। इस कारण लोग अपनी पसंदीदा कार खरीदने से वंचित हो जाते हैं, या फिर उन्हें इसकी बुकिंग कराकर लंबा इंतजार करना पड़ता है। अगर आप टोयोटा की कार पसंद करते हैं, तो यह खबर आपके लिए ही है। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स ने फरवरी 2024 के लिए अपने कारों की वेटिंग पीरियड लिस्ट जारी कर दी है। यहां हम आपको बताएंगे कि किस कार के लिए आपको कितना इंतजार करना पड़ सकता है।

कितना है वेटिंग पीरियड
वैसे तो ज्यादातार कार का वेटिंग पीरियड एक जैसा ही होता है, लेकिन कई कारों के लिए आपकी वेटिंग पीरियड लंबी हो सकती है। टोयोटा की रुमियन, अर्बन क्रूजर हायराइडर और हाईक्रॉस की बात करें, तो इसके स्टैंडबाय पीरियड में बदलाव आया है। अगर टोयोटा की इनोवा हाईक्रॉस आपकी पसंदीदा कार है, है और आप इसे खरीदना चाहते हैं, तो जान लें, कि यह कब आपके हाथ आएगी।

6 महीने से 13 महीने तक का इंतजार
इस माह यानी फरवरी 2024 के लिए थ्री-लाइन एमपीवी के पेट्रोल वेरिएंट का वेटिंग पीरियड 6 महीने तक जा सकता है। आप बुकिंग कब करवाते हैं, यह इसपर निर्भर करता है, क्योंकि वेटिंग पीरियड की गणना बुकिंग के दिन से होगी। इसके अलावा हाइब्रिड वेरिएंट के लिए आपको एक साल से ज्यादा यानी 13 महीने तक का लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। हालांकि, कंपनी ने हाइक्रॉस के टॉप-स्पेक जेडएक्स और जेडएक्स (ओ) वेरिएंट की बुकिंग ओपन नहीं की है।

हाईक्रॉस के फ्लेक्स-फ्यूल वेरिएंट पर भी चल रहा काम
टोयोटा कंपनी हाईक्रॉस के फ्लेक्स-फ्यूल वेरिएंट पर भी काम कर रही है। इस वेरिएंट को पिछले दिनों भारत मोबिलिटी एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था। टोयोटा का दावा है कि यह इंजन 80 प्रतिशत तक इथेनॉल मिश्रण के साथ पेट्रोल पर चल सकती है।

7 और 8 सीटिंग कैपेसिटी में उपलब्ध
टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस के कीमत की बात करें, तो इसे आपको 18.55 लाख रुपये की शुरुआती कीमत से खरीद सकते हैं। हालांकि इसकी अधिकतम कीमत 29.72 लाख रुपये है। यह एमपीवी कार 7और 8 सीटिंग कैपेसिटी में उपलब्ध है।

इंजन समान, लेकिन पावर में अंतर
इनोवा हाईक्रॉस के इंजन और मजबूती की बात करें, तो इसमें 2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है, जो 186ps की पावर और 206nm का टॉर्क जनरेट करती है। अगर नॉन हाइब्रिड वर्जन की बात करें, तो इसमें भी इसी इंजन का उपयोग हुआ है, जो जो 174ps की पावर और 205nm का टॉर्क जेनरेट करता। हाइब्रिड इंजन के साथ e-CVT गियरबॉक्स और नॉन-हाइब्रिड वर्जन के साथ सीवीटी गियरबॉक्स है। अब अगर माइलेज की बात करें तो हाईक्रॉस के स्ट्रांग हाइब्रिड वर्जन का माइलेज 21.1 kmph है।

Santy के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App