कम बजट में खरीदें बेहतर कार, फाइनेंस की भी है सुविधा

By

Santy

मिडिल क्लास एक ऐसा वर्ग रहा है, जिसकी अपेक्षाएं तो अधिक हैं, लेकिन संसाधन सीमित हैं। इसके बावजूद लोग अच्छे जीवन स्तर की तलाश में हमेशा रहते हैं। मध्यम वर्ग की आकांक्षाओं में एक अपनी कार होना भी है। इसलिए लोग बाजार में ऐसी कारों की तलाश में रहते हैं, जो कम कीमत और कम ब्याज दर पर उन्हें उपलब्ध हो सके। इसलिए कंपनियां भी अलग-अलग कारों की वेराइटी मार्केट में लाती रहती हैं। इनकी कीमतें भी पॉकेट फ्रेंडली होती हैं। यहां हम कम बजट वाली कुछ ऐसी ही अफॉर्डेबल कारों की चर्चा करेंगे।

मारुति सुजुकी ऑल्टो 800
मारुति की यह कार अपनी कम कीमत और अधिक सुविधाओं के लिए मध्यम वर्ग में खासा लोकप्रिय है। इस कार की शुरुआती कीमत 3.54 लाख से 5.13 लाख रुपए तक है।

ऑल्टो के फीचर्स
इसकी क्षमता 40.36 bhpपर 6000rpm है। यह कार 60 Nm तक का टार्क उत्पन्न करती है। इसका फ्यूएल टैंक 60 लीटर का है और इंजन 800cc का है। यह एक 4-5 सीटर कार है।

टाटा नैनो
टाटा नैनो लखटकिया कार के नाम से भी प्रसिद्ध है। यह कार मध्यमवर्ग में अधिक लोकप्रिय है। इसका कारण यह है कि यह एक लाख की कम कीमत में लोगों की अपनी कार होने की अपेक्षा को पूरा करता है।

टाटा नैनो EV भी जल्द
नैनो कार की लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी ने इसका EV वर्जन भी लांच करने की तैयारी में है। इसका खुलासा भी हो चुका है। इसके ईवी वर्जन की कीमत 5 लाख रुपए तक हो सकती है। इसके बैटरी की क्षमता 200 किलोमीटर तक हो सकती है।

मारुति WagonR
वैगन आर में 2 पेट्रोल इंजन उपलब्ध है। इनमें से एक सीएनजी है। यह कार मैन्युअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दोनों में उपलब्ध है।

आकर्षक फीचर्स से लैस
इस कार की माइलेज 23.56 किलोमीटर प्रति लीटर से 34.5 किलोमीटर प्रति लीटर है। कार में 7 इंच का टच स्क्रीन डिस्प्ले भी दिया गया है। इसके साथ ही साथ इसमें रियर पार्किंग सेंसर और फोन कंट्रोल की भी सुविधा है।

कीमत भी है कम
इसकी शुरुआती कीमत 5.54 लाख से लेकर 7.38 लाख तक है। कई सारी खूबियों वाली इस कार को खरीदने के बारे में भी आप सोच सकते हैं।

टाटा टियागो
टाटा टियागो की शुरुआती कीमत 5.65 लाख से लेकर 8.90 लाख रुपये तक है। यह एक सुविधाजनक 5 सीटर कार है।

माइलेज भी है बेहतरीन
इसकी माइलेज 19 किलोमीटर प्रति लीटर है। फ्यूएल टाइप सीएनजी है और इंजन की क्षमता 1199 सीसी है। इसमें डूएल एयरबैग की भी सुविधा प्रदान की गई है।

फाइनेंस की भी सुविधा उपलब्ध
भारतीय बाजार में मध्यम वर्ग को ध्यान में रखकर बनाई गई इन कारों के लिए फाइनेंस की सुविधा भी उपलब्ध है, जिससे एक ही बार में मोटी रकम न देकर छोटी-छोटी किस्तों में पैसे चुकाने का सुविधाजनक विकल्प उपलब्ध कराया गया है। अगर आप भी अपने लिए एक कार चाहते हैं, तो आसान किस्तों पर उसे घर लेकर आ सकते हैं।

Santy के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App