नई दिल्ली: भारत मे सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए अब बाइक्स में भी एबीएस सिस्टम उप्लब्ध कराया जा रहा है। एबीएस सिस्टम यानी कि एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम सेफ्टी के लिए एक महत्वपूर्ण फीचर है जिससे सड़क पर बाइक चलाते वक्त अचानक ब्रेक लगाने पर बाइक को एक्सीडेंट से बचाया जा सकता है।

इस फीचर के साथ आने वाली बाइक्स की कीमत अधिक होती है ऐसे में आज हम आपको अपनी इस रिपोर्ट में देश की सबसे सस्ती एबीएस वाली बाइक के बारे में जानकारी देंगे। इस बाइक में कंपनी दमदार इंजन के साथ ही ज्यादा माइलेज भी उपलब्ध कराती है।

हम बात कर रहे हैं बजाज प्लेटिना 110 (Bajaj Platina 110) बाइक कब बारे में जिसे कंपनी ने एबीएस सिस्टम के साथ बाजार में उपलब्ध कराया है।

बजाज प्लेटिना 110 (Bajaj Platina 110) बाइक के स्पेसिफिकेशन्स:

बजाज प्लेटिना 110 (Bajaj Platina 110) बाइक में आपको 115.45 सीसी का सिंगल सिलेंडर वाला इंजन कंपनी उप्लब्ध कराती है। यह इंजन 8.6 पीएस की अधिकतम पावर के साथ ही 9.81 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके इंजन को 5 स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

बेहतर ब्रेकिंग के लिए इस बाइक के फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन लगाया गया है। इसके साथ ही कंपनी इसमे सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी ऑफर करती है। इस बाइक में आपको अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर देखने को मिल जाते हैं।

इसकी माइलेज भी जबरदस्त है।कंपनी के अनुसार इस बाइक को एक लीटर पेट्रोल में 80 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। ARAI ने इसके माइलेज को सर्टिफाइ किया है।

बजाज प्लेटिना 110 (Bajaj Platina 110) बाइक की कीमत:

बजाज प्लेटिना 110 (Bajaj Platina 110) बाइक में डीआरएलएस, एनालॉग स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, सेल्फ स्टार्ट जैसे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं। कंपनी ने अपनी इस माइलेज बाइक की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत ₹65,491 रखी है। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत ₹69,216 है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts