Best Hybrid Cars: इलेक्ट्रिक और पेट्रोल में न फंसे, खरीदें हाइब्रिड कार मिलेगा परफार्मेंस

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Hybrid cars in India: वाहन निर्माता कंपनियां इन दिनों अपनी कारों के निर्माण में काफी आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल कर रही हैं। ऐसे में आजकल मार्केट में हाइब्रिड तकनीक पर आधारित कारें लॉन्च हो रही हैं। अगर हाइब्रिड कारों की बात करें तो अब आपको मार्केट में टोयोटा से लेकर BMW तक की कारें देखने को मिल जाएंगी। जिनमें हाइब्रिड तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ बेस्ट हाइब्रिड कारों के बारे में बताएंगे। जो भारतीय बाजार में मौजूद हैं।

Volvo XC90

Volvo XC90 कंपनी की लग्जीरियस हाइब्रिड कार है। इसमें कंपनी एयर प्यूरीफायर और 360-डिग्री कैमरा जैसे काफी एडवांस फीचर्स उपलब्ध कराती है। इसका डिज़ाइन काफी आकर्षक है और इसका इंटीरियर काफी प्रीमियम है। यह कार लगभग 1 करोड़ रुपये की कीमत पर बाजार में मिल रही है।

Maruti Suzuki Invicto

Maruti Suzuki Invicto कंपनी की आधुनिक कार है। जिसमें एडवांस्ड इलेक्ट्रिक हाइब्रिड सिस्टम लगाया गया है। आप इसे प्योर इलेक्ट्रिक, पेट्रोल मोड या हाइब्रिड मोड में स्विच कर सकते हैं। इसकी बिक्री नेक्सा डीलरशिप पर 25.21 लाख रुपये से 28.92 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर हो रही है।

BMW XM

आप अगर चाहे तो BMW XM को भी खरीद सकते हैं। यह कार हाई परफॉर्मेंस M ट्वि्न पावर टर्बो V8-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आती है। जिसकी क्षमता 653 bhp पावर और 800 Nm पीक टॉर्क पैदा करने की है। यह कार 0 से 100 kmph की रफ्तार महज 4.3 सेकेंड में हासिल कर सकती है।

Toyota Taisor

कंपनी ने साल 2024 में ही Toyota Urban Cruser Taisor को लॉन्च किया है। इस कार में आपको 22.8 किलोमीटर प्रति लीटर का माईलेज मिलता है। इसके स्पीड की बात करें तो इसकी क्षमता 5.3 सेकंड में 0 से 60 kmph की रफ्तार हासिल करने की है। यह 7.74 लाख रुपये से 13.04 लाख रुपये की कीमत पर बाजार में मौजूद है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App