शहर के लिए बेस्ट है ये Automatic Cars, कीमत 5 लाख से शुरू, देखें लिस्ट

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Affordable Automatic Cars: देश के वाहन बाजार में इन दिनों ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली कारों की डिमांड में कफी बढ़ोतरी हो गई है। आपको बता दें मैनुअल की तुलना में ऑटोमैटिक कारों को चलाना आसान होती है और इनकी डिमांड भी इसी लिए बढ़ी है।

अगर इस फेस्टिव सीजन आप भी अपने घर एक नई ऑटोमैटिक कार लेकर जाने की सोच रहे हैं। तो इस रिपोर्ट में आपको कुछ बजट सेगमेंट ऑटोमैटिक कारों के बारे में जानकारी मिल सकती है।

Best Automatic Cars in Budget

– Maruti Alto K10 ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आने वाली बजट सेगमेंट कार की लिस्ट में पहले नंबर पर शामिल की गई है। इसमें कंपनी ने 1.0-लीटर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन लगाया है। जो 65.7 बीएचपी पॉवर और 89 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। बाजार में इसका ऑटोमैटिक वेरिएंट आपको 5.61 लाख रुपये से लेकर 5.90 लाख रुपये की कीमत में मिल सकती है।

– Maruti WagonR ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आने वाली बजट सेगमेंट कार की लिस्ट में दूसरे नंबर पर रखी गई है। इसमें एक 1.0-लीटर और दूसरा 1.2 लीटर का इंजन विकल्प ऑफर किया गया है। बाजार से इस कार के ऑटोमैटिक वेरिएंट को आप 6.83 लाख रुपये से लेकर 7.42 लाख रुपये की कीमत पर खरीद सकते हैं।

– Tata Tiago ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आने वाली बजट सेगमेंट कार की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आती है। इसमें आपको 1.2-लीटर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है। जो 84 बीएचपी पॉवर और 113 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। बाजार में इसकी ऑटोमैटिक वेरिएंट 6.95 लाख रुपये से लेकर 7.80 लाख रुपये की कीमत पर उपलब्ध है।

– Maruti Suzuki S-Presso ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आने वाली बजट सेगमेंट कार की लिस्ट में चौथे नंबर पर शामिल है। इसमें कंपनी ने 1.0-लीटर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन लगाया है। जिसकी क्षमता 65.7 बीएचपी पॉवर और 89 एनएम का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। बाजार में इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 5.77 लाख रुपये है।

– Renault Kwid ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आने वाली बजट सेगमेंट कार की लिस्ट में पांचवे नंबर पर आती है। इसमें 800 सीसी का और 1.0-लीटर का दो इंजन विकल्प दिया गया है। बाजार में इसकी ऑटोमैटिक वेरिएंट 6.39 लाख रुपये से लेकर 6.45 लाख रुपये की कीमत पर आपको मिल जाएगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App