Honda Activa के अलावा ये स्कूटर्स हो सकते है बेहतर विकल्प, जानें इनकी अच्छी कीमत - Times Bull

Honda Activa के अलावा ये स्कूटर्स हो सकते है बेहतर विकल्प, जानें इनकी अच्छी कीमत

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Best Affordable Scooters: पहली बार साल 2001 में होंडा एक्टिवा (Honda Activa) स्कूटर को बाजार में कंपनी ने लॉन्च किया था और उसके बाद से मानो गियरलेस स्कूटर्स की डिमांड में काफी इजाफा हो गया है। शहरी यात्रा के लिए स्कूटर एकदम उपयुक्त सवारी है। क्योंकि इन्हें ड्राइव करना काफी आसान होता है। अगर आप एक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं। तो इस रिपोर्ट में आप कुछ किफायती पेट्रोल स्कूटर के बारे में जान सकते हैं।

Hero Destini 125 डिटेल्स

इस लिस्ट में पहले नंबर पर Hero Destini 125 स्कूटर है। यह देश की सबसे किफायती 125 सीसी इंजन वाली स्कूटर है। जिसकी शुरूआती एक्सशोरूम कीमत कंपनी ने 71,499 रुपये तय की है। इसमें आपको यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एक्सटर्नल फ्यूल फिलर और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन जैसे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं। यह कंपनी की काफी दमदार स्कूटर है।

Honda Dio डिटेल्स

Honda Dio इस लिस्ट की दूसरी स्कूटर है। युवाओं के बीच इसकी खासी लोकप्रियता है। कंपनी ने इस स्कूटर को 70,211 रुपये से 77,712 रुपये की कीमत पर बाजार में उतारा है। इस स्कूटर का डिज़ाइन काफी आकर्षक है और कंपनी ने इसे काफी मजबूत प्लेटफॉर्म पर बनाया है। इस स्कूटर में आपको पॉवरफुल इंजन के साथ ही ज्यादा माईलेज मिल जाता है। कंपनी ने एक्टिवा की तरह ही अपनी इस स्कूटर में कई आधुनिक फीचर्स दिए हैं। इस स्कूटर में ज्याद अंडर सीट स्टोरेज भी कंपनी ने उपलब्ध कराया है।

Hero Pleasure Plus डिटेल्स

हमारी इस लिस्ट में तीसरा नंबर Hero Pleasure Plus स्कूटर का है। यह कंपनी की आकर्षक लुक वाली स्कूटर है। जिसका वजन काफी हल्का है। इस स्कूटर की बाजार में शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 70,338 रुपये है। जो टॉप वेरिएंट के लिए 82,238 रुपये तक जाती है। इस स्कूटर को कंपनी ने कई आधुनिक फीचर्स के साथ पेश किया है। जिसमें एलईडी हेडलाइट, जियो-फेंसिंग और लोकेशन ट्रैकिंग जैसे कनेक्टेड फिचर्स शामिल हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App