नई दिल्लीः भारत में अब कई कारें ऐसी हैं, जो बहुत सस्ती और छोटी होने के बाद भी सड़कों पर धमाल मचा रही हैं। अगर आपका बजट ज्यादा नहीं चौपहिया खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर यह खबर आपके बड़े ही काम की साबित होने जा रही है। इस कार का माइलेज और फीचर्स भी बिंदास हैं।

ईवी स्टार्टअप ने हाल में इलेक्ट्रिक गाड़ी को बाजार में लॉन्च किया है, जिसे ग्राहकों का रिस्पॉन्स भी अच्छा मिल रहा है. अगर आप भी इस कार को खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर यह सुनहरा मौका है, जिसका आप आराम से फायदा उठा सकते हैं।

PMV EaS-E अब आधिकारिक तौर पर भारत में सबसे किफायती इलेक्ट्रिक वाहनों में गिना जाता है। इस कार की शोरूम में कीमत 4.79 लाख रुपये तय की गई है। कंपनी के मुताबिक, इंट्रोडक्ट्री दाम हैं और सिर्फ पहले 10,000 ग्राहकों के लिए की जाएगी।

  • बुकिंग करने का ना गंवाएं मौका

धांसू कंपनी पीएमवी ने ईवी के लिए लगभग 6,000 बुकिंग कर दी है। धाकड़ इलेक्ट्रिक गाड़ी की बुकिंग PMV की वेबसाइट पर 2,000 रुपये की राशि पर पर की जा रही है। EaS-E पीएमवी इलेक्ट्रिक का पहला वाहन माना जाता है। PMV EaS-E देश में खरीदी जा सकने वाली सबसे छोटी इलेक्ट्रिक गाड़ी भी मानी जाती है।

वहीं, इस ईवी को साफ तौर पर शहर के इस्तेमाल के लिए डिजाइन कर दिया गया है। गाड़ी की लंबाई 2,915 मिमी, चौड़ाई 1,157 मिमी और ऊंचाई 1,600 मिमी है। इसमें 2,087 मिमी का व्हीलबेस होगा। ग्राउंड क्लीयरेंस 170 मिमी होगा। साथ ही, EV का कर्ब वेट लगभग 550 किलोग्राम रहेगा।

  • जानिए गाड़ी के बिंदास फीचर्स की डिटेल

गाड़ी के बिंदास फीचर्स भी लोगों का दिल जीत रही है। पीएमवी इलेक्ट्रिक के मुताबिक, EaS-E में एक डिजिटल इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एयर कंडीशनिंग, रिमोट कीलेस एंट्री और रिमोट पार्क असिस्ट, क्रूज कंट्रोल, सीट बेल्ट जैसे कई फीचर्स शामिल किये गए हैं।


Latest News