Homeऑटोमोबाइलमार्केट में 4 गाड़ियों ने उड़ाई सबकी धूल, 5 लाख रुपये से...

मार्केट में 4 गाड़ियों ने उड़ाई सबकी धूल, 5 लाख रुपये से कम कीमत में बनें मालिक, जानिए डिटेल

नई दिल्लीः अगर आप चौपहिया गाड़ी खरीदने का मन बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है। आप आराम से बहुत कम कीमत में बेहतरीन गाड़ियां खरीदने का ख्वाब आराम से पूरा कर सकते हैं। कभी कभी ऐसा देखने को मिलता है कि लोग नई नवेली गाड़ी तो खरीदना चाहते हैं, लेकिन बदतर आर्थिक तंगी के चलते ऐसा नहीं कर पाते हैं। अब आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है, क्योंकि मार्केट में कई गाड़ियां ऐसी हैं, जो लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं। आज हम आपको पांच ऐसी गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका बजट भी बहुत कम है और आराम से खरीदारी कर सकते हैं।

  • मारुति ऑल्टो 800 को सस्ते में लाएं खरीदकर

मारुति की ऑल्टो 800 गाड़ी इन दिनों लोगों के दिलों की धड़कन बनी हुई हैं, जिन्हें आप बहुत कम रुपये खर्च कर घर ला सकते हैं। इस कार की कीमत 4 लाख रुपये से कम है, जिसकी बिक्री में इजाफा भी देखन को मिल रहा है। इसकी शुरुआती कीमत 3.39 लाख रुपये से टॉप मॉडल में 5.03 लाख रुपये तक निर्धारित की जाती है। कंपनी के मुताबिक, ये ऑल्टो 800 पेट्रोल पर 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी पर 31.59 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज प्रदान किया जाता है।

  • डैटसन रेड GO भी बनी लोगों की पसंद

बेहतरीन कंपनी डैटसन की बिंदास गाड़ी रेडी गो अपनी कंपनी की सबसे कम कीमत वाली और देश की दूसरी सबसे कम कीमत वाली हैचबैक गाड़ी है। इस गाड़ी के तीन वेरिएंट कंपनी अब तक मार्केट में पेश कर चुकी है। डैटसन रेडी गो की एक्स शोरूम में (दिल्ली) 3.97 लाख रुपये से शुरू होती है। टॉप मॉडल में 4.95 लाख रुपये हो जाती है। डैटसन गो की ARAI माइलेज 22.0 किलोमीटर प्रति लीटर है।

  • मारुति ऑल्टो के 10 कर रही राज

देश की बड़ी सबसे धाकड़ कंपनियों में शुमार मारुति ऑल्टो के10 तीसरी विकल्प माना जाता है, जो कम बजट में आती है। इस कार के चार वेरिएंट मार्केट में मौजूद हैं, जिनमें से वीएक्सआई वेरिएंट के साथ सीएनजी किट का विकल्प दिया गया है। गाड़ी की 3.99 लाख रुपये से लेकर 5.83 लाख रुपये के बीच है। ऑल्टो के10 की माइलेज कंपनी के मुताबिक पेट्रोल पर 24.39 kmpl और सीएनजी पर 33.85 km/kg है।

  • रेनॉल्ट क्वीड का जलवा

धांसू कंपनी रेनॉल्ट क्विड कम बजट में मिलने वाली एक स्टाइलिश हैचबैक है जो अपनी कंपनी की बेस्ट सेलिंग गाड़ी मानी जाती है। कंपनी के मुताबिक, इसे चार वेरिएंट के साथ बाजार में पेश किया गया था। रेनॉल्ट क्विड की एक्स शोरूम कीमत (दिल्ली) 4.64 लाख रुपये से शुरू होकर जाती है। टॉप मॉडल में जाने पर 5.99 लाख रुपये हो जाती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular