BS6 इंजन के साथ लांच हुई Honda Unicorn 160, जानें नई कीमत और फीचर

Honda Unicorn 160 launched with BS6 engine, learn new price and features

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स इंडिया (HMSI) ने भारतीय बाजार में लोकप्रिय यूनिकॉर्न मोटरसाइकिल का BS6 अपडेट में लॉन्च किया है। रिपोर्ट के अनुसार नई होंडा यूनिकॉर्न 160 बीएस 6 अब 93,593 रुपये एक्स-शोरूम (दिल्ली) की कीमत के साथ पेश की गई है, बात करें नई नए यूनिकॉर्न 160 बीएस 6 मॉडल में कई तो इसमें अपडेटेड इंजन के साथ इसकी स्टाइलिंग में भी बदलाव किया गया है। बता दें कि नई होंडा यूनिकॉर्न 16 बीएस 6 को अब सिर्फ ‘यूनिकॉर्न’ कहा जाएगा। यह इसके पीछे का कारण यह है कि कंपनी ने यूनिकॉर्न 150 को बंद कर दिया है। वही इसके अलावा CB Unicorn 160 की बिक्री भी बंद हो सकती है, जिसके प्रीमियम डिजाइन के साथ पावरफुल इंजन से लैस की गई थी।नई यूनिकॉर्न BS6 को तीन अलग-अलग रंगों में पेश किया गया है, पर्ल इगनीस ब्लैक, इंपीरियल रेड मेटैलिक और मैट एक्सिस ग्रे मेटैलिक।

  Bajaj Dominar 250: अप्रैल में होगी लॉन्च, जानें धांसू बाइक के फीचर

एचएमएसआई के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, अध्यक्ष, मिनोरू काटो ने लॉन्च पर बात करते हुए कहा, ‘यूनिकॉर्न भारत में होंडा द्वारा पेश की गई पहली मोटरसाइकिल थी। लॉन्च होने के बाद से, इंजन के शोधन और सुचारू प्रदर्शन के लिए यह हमेशा बेंचमार्क रहा है। 16 साल से अधिक 2.5 मिलियन परिवारों में विरासत के साथ, ब्रांड यूनिकॉर्न अधिक पसंद की पहली पसंद रही है।।

रेलवे के इन कर्मचारियों की बढ़ेगी सैलरी, मिलेगा 2018 से बढ़ा हुआ वेतनमान

वही बात करें डिजाइन की तो इसमें नया होंडा यूनिकॉर्न बीएस 6 मॉडल कई अपडेट के साथ आता है। इसमें एक स्मोक्ड स्क्रीन और क्रोम गार्निश, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, साइड में क्रोम एक्सेंट, नेमप्लेट के लिए क्रोम लेटरिंग और 3 डी होंडा लोगो के साथ एक व्यापक फ्रंट काउल शामिल है। नया यूनिकॉर्न बीएस 6, हालांकि पिछले मॉडल से हस्ताक्षर टेललाइट को बरकरार रखता है।

होलिका दहन के दिन कर लें ये उपाय, बदल जाएगी आप की किस्मत

अन्य अपडेट में इंजन किल स्विच के अलावा, 8 एमएम की ग्राउंड क्लीयरेंस और सीट की ऊँचाई को भी बढ़ाया गया है और साथ ही 24 एमएम भी बढ़ाया गया है। यूनिकॉर्न के नए बीएस 6-पुनरावृत्ति में ब्रांड के कम रोलिंग-प्रतिरोध ट्यूबलेस टायर, एचईटी प्रौद्योगिकी, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क, रियर में मोनो-शॉक सस्पेंशन और एकल-चैनल एबीएस शामिल हैं। नई (2020) होंडा यूनिकॉर्न BS6- कंप्लेंट 162cc सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन द्वारा संचालित होती है। यह 7500rpm पर 12.7bhp और 5000rpm पर 14Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है।