Homeधर्म/ज्योतिषअपने घर को सजाने के लिए गलती से इस्तेमाल ना करें इन...

अपने घर को सजाने के लिए गलती से इस्तेमाल ना करें इन पेड़ों की लकड़ियां, होता है बेहद बुरा

Vastu Tips: घर को सजाने के लिए आजकल लोग बहुत खूबसूरत और अट्रैक्टिव चीजों का इस्तेमाल करते हुए नजर आ रहे हैं। लेकिन क्या आपने कभी गौर किया है कि यह खूबसूरत सजावट की चीजें आपके घर में नेगेटिव एनर्जी तो नहीं ला रही है। इन बातों के बारे में जानना बहुत महत्वपूर्ण है कि किस चीज के इस्तेमाल से आप घर के सजावट के साथ-साथ सुख समृद्धि ला सकते हैं और किस सजावट के करने से आपके वास्तु दोष और ज्यादा बढ़ जाएगा।

घर में कई प्रकार की दिक्कत होने लगेगी, वास्तु शास्त्र में ऐसी बहुत सी चीजें हैं, जिसे घर पर नहीं रखना चाहिए और उसके होने पर घर में दरिद्रता बढ़ने लगती है, कलह क्लेश तेजी से लोगों के बीच में बढ़कर संबंध खराब करने का काम करते हैं। ऐसे में आपको वास्तु शास्त्र के इन बातों का वह खास ध्यान लगाकर पढ़ें, वास्तु शास्त्र के मुताबिक तीन तरह की लकड़ियों का प्रयोग बहुत शुभ माना गया है। इसलिए लकड़ी से बने इन चीजों को कभी भी अपने घर में ना लाएं आइए जानते हैं इन तीन लकड़ियों के बारे में-

दूध निकालने वाली लकड़ी

दूध निकालने वाली पेड़ों की लकड़ी, डालिया पत्तियों से सफेद दूध निकलते हैं और यह लकड़ियों का प्रयोग अक्सर साज सज्जे के लिए किया जाता है। रबड़ और गोंद ये दोनों ऐसे पेड़ है जिसके यह सफेद चिपचिपा बना रहता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक ऐसी लकड़ी का प्रयोग अपने घर में बिल्कुल भी ना करें।

श्मशान में उगने वाली लकड़ी
श्मशान घाट के आसपास उगे हुए पेड़ों को सजावट के लिए न उपयोग करें, इसके उपयोग से वास्तु दोष बढ़ जाता है और आपके और आपके घर वालों को बहुत तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। सूखे पेड़ की लकड़ी भूलकर भी कभी भी सूखे पेड़ की लकड़ी का इस्तेमाल न करें विशेषकर लकड़ी में दिमग होती है, जो मर जाती है। दिमग ऐसा कीड़ा है जो कि पूरे लकड़ी को खोखला कर देता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular