Homeधर्म/ज्योतिषVastu Tips: घर में रखी सिर्फ एक ये चीज चमका सकती है...

Vastu Tips: घर में रखी सिर्फ एक ये चीज चमका सकती है आपकी किस्मत, केवल ध्यान रखें ये जरूरी बातें

Vastu Tips for broom: सभी घरों में झाड़ू का इस्तेमाल घर की साफ सफाई के लिए किया जाता है, लेकिन क्या आपको पता है कि झाड़ू ना सिर्फ घर की साफ सफाई करती है। बल्कि इसके रहने पर घर में तरक्की होती है। इतना ही नहीं पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है। वास्तु शास्त्र में झाड़ू को मां भगवती लक्ष्मी का रूप माना गया है, इसलिए झाड़ू को भूलकर भी फेंकना और पटकना नहीं चाहिए। इससे मां भगवती लक्ष्मी रूठ जाती है। अगर आप वास्तु शास्त्र में झाड़ू से जुड़े कुछ नियम का पालन करते हैं, तो आपकी किस्मत जल्दी बदल जाएगी। आइए जानते हैं कि आप को झाड़ू से जुड़े क्या चीजें करनी है और क्या नहीं, जिससे आपका भाग्य उदय हो।

हिंदू धर्म शास्त्रों का कहना है कि कभी भी झाड़ू को खड़ा करके नहीं रखना चाहिए, खड़ी झाड़ू से मां लक्ष्मी घर से दूर चले जाती है और दरिद्रता का वास जाता है।झाड़ू को किसी भी जगह नहीं रखना चाहिए मान्यता है कि झाड़ू का मुंह पश्चिम की ओर या फिर उत्तर दिशा, उत्तर पश्चिम दिशा में होनी चाहिए।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक झाड़ू पुरानी हो गई हो तो इसे आप निकालना चाहते हैं, तब आप इसे शनिवार के दिन या अमावस्या के दिन होलिका दहन के समय या फिर ग्रहण के बाद निकाल देना चाहिए। ध्यान रखें कि आपको झाड़ू ऐसी जगह पर रखना है जहां पर किसी और का पैर ना पड़े और झाड़ू को फेंकना नहीं है।

वास्तु शास्त्र में किचन में या जहां पर आप खाना बनाते हैं वहां पर भूलकर भी झाड़ू नहीं रखनी चाहिए झाड़ू का दर्शन केवल झाड़ू लगाने वाले और घर के व्यक्तियों पर ही पढ़नी चाहिए बाकी नजर से जीवन में बहुत परेशानियां आने लगती है। परिवार के सदस्य के साथ स्वस्थ जीवन बिताना चाहते हैं तो झाड़ू के उपयोगों का पालन करें।

सूर्यास्त के बाद झाड़ू लगाने से भी धन की हानि हो जाती है। झाड़ू के पैरों से छूने या फिर लात मारने से बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचता है। भगवती लक्ष्मी रूठ कर दूर चले जाती है, जिससे लोगों का समस्या समाप्त होने के बजाय और बढ़ जाता है ।

RELATED ARTICLES

Most Popular