नई दिल्ली। शादी (Marriage) करने के ख्‍वाब कई लोग बचपन से ही देखने लगते हैं लेकिन कुछ लोगों में उम्र (Age) गुजरने के बाद भी शादी करने में इच्‍छा नहीं जागती. ये लोग शादी करने से, रिश्‍ते में बंधने से डरते हैं. ज्‍योतिष (Astrology) के मुताबिक 4 राशियों (Zodiac Signs) के अधिकांश जातकों के साथ ऐसा होता है कि वे जब तक संभव हो शादी को टालते हैं. इनके मन में शादी को लेकर कई आशंकाएं होती हैं. आइए इन राशियों के बारे में जानते हैं।

कन्या राशि: इस राशि के लोग परफेक्‍शनिस्‍ट होते हैं। शादी के मामले में भी इनका यही रवैया कायम रहता है। ये अपने पार्टनर से कई अपेक्षाएं रखते हैं और चाहते हैं कि इनका साथी हर एक अपेक्षाओं पर खरा उतरे। इस वजह से ये शादी का निर्णय जल्दी से नहीं ले पाते। इन्हें मनचाहा जीवनसाथी मिलने में काफी समय लग जाता है।

वृश्चिक (Scorpio): इस राशि के लोगों के लिए अपने मन की बात कह पाना ही बड़ी चुनौती होती है. उन्‍हें लगता है कि वे अपने पार्टनर से भी अपने मन की बात नहीं कह पाएंगे और शादी निभाना मुश्किल हो जाएगा.

धनु राशि: इस राशि के लोग मस्तमौला रहते हैं। ये स्वतंत्र रहना पसंद करते हैं। इन्हें हर चीज अपने तरीके से करना पसंद होता है। इन्हें इनकी लाइफ में किसी की दखलअंदाजी पसंद नहीं आती। जिस वजह से ये शादी के बंधन में बंधने से डरते हैं। अमूमन इनकी शादी देरी से होने के आसार रहते हैं।

मीन (Pisces): इस राशि के लोग बहुत टैलेंटेड होते हैं और अपनी जिंदगी में अच्‍छी सफलता पाते हैं. हालांकि लोगों के साथ घुलना-मिलना इनके लिए आसान नहीं होता है इसलिए लाइफ पार्टनर चुनने से भी बचते हैं.

Recent Posts

Latest Hindi News: Timesbull पर पढ़ें हिन्दी न्यूज़ देश और दुनिया से, जाने व्यापार, बॉलीवुड, खेल...