तो इस दिन खुल जाएंगे खाटू श्याम बाबा के पाट, जान लीजिए इसके बारे में

By

Shivam Jha

राजस्थान के सीकर जिले में खाटू श्याम भगवान का मंदिर है। देश भर के हजारों श्रद्धालु हर साल बाबा खाटू श्याम के दर्शन करने के लिए आते हैं।दरअसल, 15 जनवरी के बाद खाटू श्याम मंदिर के पट खुलने वाले हैं। उसके बाद बाबा के भक्त उनका दर्शन कर पाएंगे। खाटू श्याम जी का मंदिर विगत 13 नवंबर से बंद है।

इस बारे में बात करतें हुए सीकर के डीएम अमित यादव ने कहा कि उन्होने मंदिर के पट खोलने को लेकर समीक्षा बैठक की है।उन्होंने मंदिर कमेटी को 15 जनवरी तक तैयारी समाप्त करने के निर्देश दिए हैं। कपाट खुलने से पहले यानि 15 जनवरी को एक बार फिर डीएम अमित यादव मंदिर प्रांगण की तैयारियों का जायजा लेंगे। मंदिर समिति और प्रशासन ने खाटू श्याम जी मंदिर को फिर से खोलने की तैयारी लगभग पूरी कर ली है।

Top 5 Phone: India’s most popular and best-selling smartphone, the cheapest mobile, is Rs 8,999.

boAt Storm Call 3: Affordable Smartwatch Packed with Premium Features

अमित यादव ने इसके बाद कहा कि बाबा के भक्तों को इस बार पिछली बार से बेहतर व्यवस्था मिलेगा।इससे पहले सीकर के कलेक्टर अमित यादव ने बताया था कि 31 दिसंबर 2022 और 1 जनवरी 2023 के बीच मंदिर खोल दिया जाएगा।

1 दिन में कर सकेंगे एक लाख से अधिक लोग दर्शन

ऐसा माना जाता है कि खाटू श्याम मंदिर में एक दिन में एक लाख से भी अधिक भक्त दर्शन कर पाएंगे।पहले लोगों को दर्शन करने के लिए समय कम मिलता था। अब औसतन 4 मिनट लोगों को दर्शन के लिए मिलेंगे।

बंद के दौरान दुरुस्त की गई व्यवस्था

75 फीट मेला ग्राउंड में श्रद्धालुओं की लाइन बढ़ाई गई है। बचे हुए हिस्से को शेड से कवर किया गया है। खाटू श्याम मंदिर कमेटी का कहना है कि लखदातार मैदान में सीसीटीवी, कवर्ड टीन शेड और स्थायी जिगजैग बनाया गया है। लखदातार मैदान के एंट्री गेट और एग्जिट गेट पर निशान रखने के लिए व्यवस्था दुरुस्त की गई हैं।

Shivam Jha के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App