Work From Home Vastu Tips

Work From Home Vastu Tips: कोरोना का नया वेरिएन्ट ओमिक्रोम का कहर तेज़ी से लोगों के बीच में फ़ैल रहा है। जिसकी वजह से अधिकतर कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को घर से ही वर्क फ्रॉम होम काम करने के लिए बोल दिआ है।

अब लोग work-from-home करने के समय पर बैडरूम, बैरगनिया से डाइनिंग टेबल पर अपना वर्कप्लेस बनाकर काम करते हैं। लेकिन यह वास्तु शास्त्र के मुताबिक बिल्कुल भी सही नहीं है। इसीलिए आपको बताते हैं आज की वर्क फ्रॉम होम करने के समय पर किन वास्तु टिप्स का बेहद ख्याल रखना चाहिए।

1. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के पश्चिम या फिर दक्षिण पश्चिम के कोने में work-from-home करना बहुत ही शुभ माना गया है। क्योंकि ऐसी दिशाएं नौकरी या फिर व्यवसाय करने के लिए बहुत ही अच्छी मानी जाती हैं।

2. वास्तु शास्त्र के अनुसार work-from-home के लिए कुर्सी आरामदायक और मजबूत होना बहुत ही जरूरी है। जिसके चलते काम के बीच में कोई भी परेशानी ना आए।

यह भी पढ़ें-Vastu Tips for House: घर में है वास्तु दोष तो ऐसे करें दूर, हो जाएंगे सभी परेशानियों से मुक्त

3. जो भी आपके काम से जुड़े हुए दस्तावेज या फिर लेखा जोखा है वह सभी पश्चिम या फिर दक्षिण दिशा में रखना चाहिए। इसी के साथ शादी है हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि वार्डरोब या दराज उत्तर, पूर्व या फिर उत्तर पूर्व दिशा में ही खुलने चाहिए।

कभी भी भूल से भी किसी कमरे के दरवाजे, खिड़की के सामने या फिर बालकनी में नहीं बैठना चाहिए। इसी के साथ साथ अगर आप लैपटॉप या फिर डेक्सटॉप पर बैठकर काम करते हैं तो आपको हमेशा दक्षिण पूर्व की दिशा में ही रख कर काम करना चाहिए।

Recent Posts

Kanchan Goyal

कंचन गोयल अभी माखनलाल पत्रिकारिता विश्वविद्यालय से अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री...