गलती से भी रुद्राक्ष या फिर लॉकेट के साथ ना करें ये काम, वरना पड़ जाएंगे मुसीबत में

By

Shivam Jha

हाल फिलहाल में युवाओं का अलग अलग तरह का फैशन चल रहा है। कई युवा हाथ में और गले में रुद्राक्ष की माला या फिर स्फटिक की माला पहनते हैं। वहीं कई सारे युवा अन्य तरह की लॉकेट भी अपने हाथों में पहनते हैं।विद्वान ज्योतिषियों के अनुसार हम जो कुछ भी पहनते हैं, वह हमारी जन्मकुंडली के ग्रहों को प्रभावित करता है। यही कारण है कि पंडित सबको एक जैसी अंगूठियां या माला पहनने के लिए नहीं कहते हैं।

 

जानकारों के अनुसार कभी भी गले में कोई भी माला या देवताओं का लॉकेट नहीं पहनना चाहिए। ऐसा करने से अनुकूल चल रहे ग्रह भी शत्रु बन कर उल्टा प्रभाव दे सकते हैं। इसका नेगेटिव परिणाम सामने आ सकता है।

 

क्यों नहीं पहनने चाहिए माला या लॉकेट

 

 

रुद्राक्ष और स्फीतिक की माला को लीजिए। ये दोनों ही गोल होते हैं और बुध का प्रतिनिधित्व करते हैं।यदि गले में रुद्राक्ष या स्फटिक की माला को पहना जाता है तो वह बुध को नियंत्रित करता है। यदि आपकी कुंडली में बुध अनुकूल है तो इन मालाओं को पहनने के बाद वह प्रतिकूल हो जाएगा। उस स्थिति में वह अपना बुरा असर दिखाने लगेगा और आप देखते ही देखते बर्बाद भी हो सकते हैं।

 

यदि आप गले में सोने, चांदी या प्लेटिनम की चेन पहन रहे हैं तो यह ठीक है। परन्तु यदि आप देवताओं के लॉकेट या कवच को चेन में पहन रहे हैं तो यह आपके लिए अशुभ हो सकता है।

 

इसके साथ ही अगर आप किसी तरह का माला या फिर अंगूठी पहनते हैं तो इससे पहले किसी अच्छे ज्योतिष से सलाह जरुर ले लें।

 

डिस्क्लेमर: ऊपर लिखी गईं तमाम बातें धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है। हम इनमें से किसी भी बात की सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।

Shivam Jha के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App