Bedroom Vastu Tips:बैडरूम में भूलकर भी न रखे ये चीजे, पति पत्नी के रिश्तो में पड़ सकती है दरार

By

Daily Story

Vastu Tips For Bedroom: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखी हर चीज में एक खास ऊर्जा होती है। इस ऊर्जा का घर के सदस्यों पर गहरा प्रभाव पड़ता है। वास्तु के अनुसार घर में टंगी पेंटिंग्स में भी सकारात्मक या नकारात्मक ऊर्जा होती है। अपने शयनकक्ष में पेंटिंग या तस्वीरें लगाते समय सावधान रहें। वास्तु शास्त्र के अनुसार, कुछ पेंटिंग देखने में तो खूबसूरत लगती हैं, लेकिन उन्हें शयनकक्ष में रखना सही नहीं होता। वास्तु के अनुसार ये पेंटिंग्स स्त्री-पुरुष के रिश्ते पर नकारात्मक प्रभाव डालती हैं। कृपया मुझे बताएं कि शयनकक्ष में किस तरह की पेंटिंग नहीं लगानी चाहिए।


बेडरूम में रखें इन बातों का ध्यान

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार शयनकक्ष में कभी भी युद्ध की पेंटिंग नहीं लगानी चाहिए। बेडरूम में ऐसी तस्वीरें लगाने से पति-पत्नी के बीच झगड़े बढ़ते हैं। ऐसा माना जाता है कि ऐसी पेंटिंग पति-पत्नी के बीच कलह का कारण बनती हैं।
  • अपने शयनकक्ष में भूत, प्रेत या राक्षसों की तस्वीरें न रखें। इससे घर में नकारात्मक शक्तियां बढ़ती हैं। अगर कमरे में ऐसी पेंटिंग्स हैं तो उन्हें तुरंत हटा दें। शयनकक्ष में हमेशा प्रकृति या प्रेम की तस्वीरें लगानी चाहिए।
  • वास्तु शास्त्र में शयनकक्ष में मृत पूर्वजों की तस्वीरें लगाना बहुत अशुभ माना जाता है। वास्तु के अनुसार शयनकक्ष में लगी ऐसी पेंटिंग पति-पत्नी दोनों के मन में चिंता पैदा करती हैं। इनका स्वास्थ्य पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। पूर्वजों की तस्वीरें हमेशा पूजा घर की उत्तर-पूर्व की दीवार पर लगानी चाहिए।
  • आपको जंगली जानवर पसंद हो सकते हैं, लेकिन अपने शयनकक्ष में उनकी तस्वीरें न लगाएं। इनके नकारात्मक प्रभाव से पति-पत्नी के बीच गुस्सा और तनाव की भावना बढ़ती है। इसलिए आपको अपने शयनकक्ष में ऐसी तस्वीरें लगाने से बचना चाहिए।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि TIMESBULL किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Daily Story के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram