घर की झाड़ू भी बना सकती है आपको मालामाल, बचें इन गलतियों से

घर की झाड़ू भी बना सकती है आपको मालामाल, ध्यान रखें इन बातों का ( jhadu kaise bana sakti he apko malamal)

सभी के घर में झाड़ू (jhadu) होती है जिसका हम साफ सफाई के लिए प्रयोग करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि झाड़ू भी हमें मालामाल ( amir)बना सकती है (jhadu ke totke) अगर हम कुछ बातों का ख्याल रखें तो। आइए जानते हैं कौन सी हैं वो बातें।

लाल किताब के उपाए लाएंगे आपके जावन में खुशहाली

1. झाड़ू को कभी पैर नहीं लगाना चाहिए ऐसा माना जाता है कि इसमें महालक्ष्मी का वास होता है अगर आप इस पर पैर लगाते हैं तो इसका मतलब है कि आप मां लक्ष्मी का अनादर कर रहे हैं। जिससे आपको आर्थिक परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं। इसलिए ऐसा भूलकर भी ना करें।

2.झाड़ू को कभी भी खड़ी करके नहीं रखना चाहिए । यह बहुत ही अशुभ माना जाता है , ऐसा करके आप बिन बुलाई परेशानियों को न्योता दे रहे होते हैं।

विवाह में आ रही हैं समस्याएं तो करें यह चमत्कारिक उपाय

3.कभी शाम के समय झाड़ू घर में नहीं लगानी चाहिए, ऐसा करने से घर की समृद्धि नष्ट होती है।

4.जब आप नयी झाड़ू लाएं और उसका उपयोग शुरू करें तो कोशिश करें वह शनिवार से करें। इससे आपके घर में संपत्ति और समृद्धि (dhan) हमेशा बनी रहती है।

5.घर में झाड़ू का ढेर नहीं लगाना चाहिए । जो झाड़ू उपयोग में आती हो केवल वही अपने घर पर रखें । पुरानी और बेकार झाड़ू समय-समय पर घर से हटाते रहे।

मनचाही नौकरी पाने के टोटके

6.घर के किसी सदस्य के महत्वपूर्ण कार्य के लिए बाहर निकलते समय उसके जाने के तुरंत बाद झाड़ू नहीं लगानी चाहिए, इससे उसके कार्य में पूर्ण होने में अवरोध आते हैं।

7. झाड़ू को हमेशा छुपाकर रखना चाहिए। उसे खुले में या फिर ऐसी जगह रखने पर ,जहां सब की उस पर निगाहें पड़ती हो , सुख और शांति में कमी लाती है।

8. जब भी नए घर में प्रवेश करें तो एक नई झाड़ू के साथ प्रवेश करना अच्छा माना जाता है। इससे आपके घर में मां लक्ष्मी (maa Laxmi)की कृपा हमेशा बरसती रहती है।

अगर आपका है मूलांक 1 तो जानिए क्या लाया है साल 2020 आपके लिए

अगर आपका है मूलांक 2 तो जाने क्या लाया है साल 2020 आपके लिए