चहलने को तैयार! BYD Seal इलेक्ट्रिक सेडान भारत में हुई लॉन्च, जानें रेंज, फीचर्स और कीमत

By

Web Desk

बढ़ती फ्यूल की कीमतों और प्रदूषण के शोर से परेशान हैं? तो BYD Seal आपके लिए एकदम सही विकल्प हो सकती है. चीन की दिग्गज इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी BYD ने 5 मार्च 2024 को भारत में धूमधाम से अपनी लग्जरी इलेक्ट्रिक सेडान BYD Seal को लॉन्च किया. यह कार तगड़ी परफॉर्मेंस, दमदार रेंज और आधुनिक फीचर्स का बेजोड़ पैकेज लेकर आई है. चलिए, आज के इस आर्टिकल में हम BYD Seal की खासियतों, वेरिएंट्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के बारे में विस्तार से जानते हैं.

BYD Seal: डिजाइन से दिल जीत लेने वाली इलेक्ट्रिक कार

BYD Seal को पहली नजर में देखते ही इसकी खूबसूरती का दीवाना हो जाएंगे. कार को आकर्षक एवं स्पोर्टी लुक देने के लिए कंपनी ने ओशन एस्थेटिक्स डिजाइन फिलोसोफी का इस्तेमाल किया है. कार में कूपे जैसी ऑल-ग्लास रूफ, फ्लश फिटिंग डोर हैंडल्स, स्प्लिट हेडलैंप डिजाइन और पीछे की तरफ फुल-चौड़ाई वाली एलईडी लाइट बार जैसी दिलचस्प डिजाइन एलिमेंट्स मौजूद हैं. 19 इंच के आकर्षक अलॉय व्हील्स कार के लुक को और भी स्टाइलिश बनाते हैं. कुल मिलाकर BYD Seal एक ऐसी इलेक्ट्रिक कार है, जो सड़क पर आसानी से सबकी निगाहें अपनी ओर खींच लेगी.

BYD Seal: वेरिएंट्स और स्पेसिफिकेशन्स

BYD Seal को भारत में तीन वेरिएंट्स – Dynamic, Premium और Performance में पेश किया गया है. तीनों ही वेरिएंट्स में आपको दो बैटरी पैक ऑप्शंस मिलते हैं – 61.4 kWh और 82.5 kWh. आइए, नीचे टेबल में जाकर BYD Seal के वेरिएंट्स और उनकी खूबियों पर एक नजर डालते हैं:

जैसा कि आप टेबल में देख सकते हैं, BYD Seal दमदार परफॉर्मेंस और शानदार रेंज का बेहतरीन कॉम्बिनेशन पेश करती है. Performance वेरिएंट तो सिर्फ 3.8 सेकंड में ही 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है. वहीं, अगर आप ज्यादा रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार तलाश रहे हैं, तो Dynamic और Premium वेरिएंट (82.5 kWh battery pack) आपके लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं.

Web Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App