2024 Hero NYX HX: कमर्शियल यूज के लिए दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर?

By

Web Desk

ढूंढ रहे हैं एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर जो दमदार परफॉर्मेंस के साथ-साथ आपके बिजनेस के लिए भी फायदेमंद हो? तो हीरो का नया निक्स एचएक्स स्कूटर आपके लिए ही बना है! यह 2024 में लॉन्च हुआ स्कूटर खासतौर पर लोड कैरी करने और ज्यादा चलने वाले बिजनेस यूजर्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है. चलिए, आज के इस आर्टिकल में हम आपको हीरो निक्स एचएक्स की रेंज, स्पीड, लोडिंग कैपेसिटी, कीमत और अन्य खासियतों के बारे में विस्तार से बताते हैं.

दमदार परफॉर्मेंस और बढ़िया रेंज

हीरो निक्स एचएक्स की सबसे बड़ी खासियत है इसकी दमदार परफॉर्मेंस और बढ़िया रेंज. इसमें 0.6 kW की इलेक्ट्रिक मोटर लगी है जो 42 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड देने में सक्षम है. वहीं, रेंज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 210 किलोमीटर तक चल सकता है. ये रेंज शहर के अंदर डेली कमर्शियल यूज के लिए काफी अच्छी है.

अच्छी लोडिंग कैपेसिटी और स्टोरेज स्पेस

निक्स एचएक्स को बिजनेस यूज को ध्यान में रखकर बनाया गया है, इसीलिए इसकी लोडिंग कैपेसिटी भी काफी अच्छी है. यह स्कूटर 150 किलोग्राम तक का वजन आसानी से उठा सकता है. साथ ही, इसमें सामान रखने के लिए भी ample स्टोरेज स्पेस दिया गया है. फ्रंट में एक बड़ी अंडर-सीट स्टोरेज कंपार्टमेंट है जहां आप अपना सामान रख सकते हैं. इसके अलावा, पीछे की तरफ भी एक मजबूत ग्रैब रेल दी गई है जहां आप सामान को टिकाकर ले जा सकते हैं.

टेबल: हीरो निक्स एचएक्स के स्पेसिफिकेशन्स

फीचर स्पेसिफिकेशन
मोटर 0.6 kW इलेक्ट्रिक
टॉप स्पीड 42 किलोमीटर प्रति घंटा
रेंज (कंपनी दावा) 210 किलोमीटर
लोडिंग कैपेसिटी 150 किलोग्राम
बैटरी 1.536 kWh (दोहरी बैटरी ऑप्शन उपलब्ध)
ब्रेकिंग सिस्टम कॉम्बी ब्रेक्स

अन्य खासियतें

  • डिजाइन: हीरो निक्स एचएक्स का डिजाइन काफी मॉडर्न और स्टाइलिश है. इसमें LED हेडलाइट्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और आरामदायक सीट जैसी सुविधाएं दी गई हैं.
  • बैटरी: निक्स एचएक्स में 1.536 kWh की लिथियम-आयन बैटरी पैक लगी है. कंपनी एक डुअल बैटरी ऑप्शन भी देती है जिससे रेंज को और बढ़ाया जा सकता है.
  • ब्रेकिंग सिस्टम: स्कूटर में कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है जो सुरक्षित राइडिंग का अनुभव देता है.
  • वजन: निक्स एचएक्स का वजन लगभग 110 किलोग्राम है.

कीमत

2024 के अप्रैल महीने की जानकारी के अनुसार, हीरो निक्स एचएक्स की शुरुआती दिल्ली ex-showroom कीमत ₹67,190 है. यह कीमत सिंगल बैटरी ऑप्शन के लिए है. डुअल बैटरी ऑप्शन की कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है

Web Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App