इस ऐप को इंस्टॉल करते ही सस्ते में रिपेयर होगा खराब सामान, कर सकेंगे खूब पैसों की बचत

Avatar photo

By

Jyoti Kumari

नई दिल्ली: Sewa Mitra App: जब भी हमारे घर में कुछ भी टेक्नीशियन से जुड़े छोटे-बड़े काम कराने होते हैं तो इसके लिए हमें मैकेनिक, प्लंबर या कारपेंटर को बुलाना पड़ता है। ऐसे में आप किसी टेक्नीशियन को बुलाते हैं तो वह आपसे छोटे का के भी ज्यादा पैसे ले जाता हैं।

लेकिन आज हम आपको यहां एक ऐसे जुगाड़ के बारे में बताने जा रहे हैं तो इसके जरिए आप अपने घर बैठे ही छोटे-बड़े सभी काम को सस्ते में निपटा सकते हैं। आइए, आपको इसके बारे में बताएं।

सेवा मित्र ऐप

ये एक सरकारी ऐप है इसपर आप सस्ते में अपना काम करवा सकते है। इस प्लेटफॉर्म की मदद से घर की छोटी बड़ी चीजों को रिपेयर कर 80% की सेविंग कर सकते हैं। इस ऐप पर आप इलेक्ट्रीशियन, ब्यूटीशियन, प्लंबर, मोटरसाइकिल रिपेयरर फोटोग्राफर कारपेंटर और ऑटो मैकेनिक जैसे अलग-अलग कैटेगरी की सर्विसेज मिल जाएगी। यानी इन सब कैटिगरी में जॉब पाने का भी मौका मिल रहा है।

सेवा मित्र ऐप से ऐसे उठाएं लाभ

– इसके लिए सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर या एपल से इस ऐप को इंस्टॉल कर लें।

– यहां पर आपको सर्च स्किल्ड वर्कर का ऑप्शन शो होगा, इसमें आप अपने आसपास के वर्कर्स की लिस्ट और उनके रेट भी देख सकते हैं।

– इसमें सबसे पहले ऑप्शन में आपको अपनी लोकेशन डालनी होगी।

– इसके बाद नीचे दूसरे ऑप्शन कैटेगरी को सर्च कर ऑप्शन पर क्लिक करें।

यानी अगर आप अपने घर का एसी ठीक कराने के लिए किसी टेक्नीशियन को बुलाते हैं तो वो 500 रुपये से कम में रिपेयर नहीं करता है। वहीं इस ऐप पर आपको सिर्फ 149 रुपये की कीमत में सर्विस दी जा रही है।

रोजगार का मिलेगा मौका

ऐप पर दी गई डिटेल्स के अनुसार, इस ऐप पर स्किल्ड, सेमी स्किल्ड और अनस्किल्ड यंगस्टर्स भी इस डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए रोजगार पा सकते हैं। इसके लिए ऐप पर आपको रजिस्ट्रेशन कराते टाइम अपनी स्किल को सलेक्ट कर सकते है। इससे जब भी आपको इससे जुड़ी कामगारों की जरूरत होगी तो वह आपसे कॉन्टेक्ट करेगा।

Jyoti Kumari के बारे में
Avatar photo
Jyoti Kumari ज्योति कुमारी, एक अनुभवी पत्रकार हैं। जिन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 5 साल हो चुके हैं। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत TV 100 News Channel से की थी। इसके बाद इन्होंने National India News में प्रोड्यूसर और Anchor के तौर पर भी काम किया हैं। साथ ही और भी कई मीडिया चैनल्स में काम किया है। लेकिन अब पिछले 2 साल से गैजेट और एंटरटेनमेंट सेक्शन में TimesBull में अपना योगदान दे रही हैं। अगर आपको कंटेंट से रिलेटेड कोई भी शिकायत हो तो आप timesbull@gmail.Com पर ईमेल कर सकते हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App