टी-20 वर्ल्ड कप बाद कौन होगा भारत का कप्तान? ऋषभ पंत या हार्दिक पांड्या, जानिए ताजा अपडेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज 2 जून 2024 से यूएसए और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होने जा रहा है, जिसे लेकर खिलाड़ियों और क्रिकेट फैंस के चेहरे पर काफई रौनक दिख रही है। यह वर्ल्ड कप भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण होने जा रहा है, क्योंकि रोहित एंड कंपनी ने कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में हर हाल में चाहेंगे कि यह टूर्नामेंट जीतकर टीम का नाम रोशन किया जाए। इस बीच रोहित शर्मा के सन्यास लेने की चर्चा भी तेजी से चल रही है।

माना जा रहा है कि हिटमैन क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप से सन्यास लेने का ऐलान कर सकते हैं, जो टीम के लिए किसी बड़े झटके की तरह होगा। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि उनके बाद टीम इंडिया का कप्तान किसे बनाया जाएगा। हालांकि, अभी आधिकारिक रूप सो तो किसी ने कुछ नहीं कहा है।

रोहित शर्मा ले सकते टी-20 से सन्यास

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा इस आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद सबसे छोटे प्रारूप से सन्यास का ऐलान कर सकते हैं जो टीम के लिए किसी बड़े झटके की तरह होगा। 37 वर्षीय रोहित शर्मा ने टी-20 प्रारूप से सन्यास का ऐलान किया तो फिर टीम का कप्तान कौन होगा? वैसे इस रेस में दो नाम सबसे आगे चल रहे हैं।

पहला नाम मुंबई इंडियंस के लिए कप्तानी कर चके हार्दिक पांड्या का है। दूसरे नंबर पर आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर चुके ऋषभ पंत आते हैं। बीसीसीआई इन दोनों नामों में किसी एक पर भरोसा जताकर टी-20 की कमान सौंप सकता है।

हार्दिक पांड्या ने मुंबई के अलावा गुजरात टाइटंस के लिए कप्तानी की है। इतना ही नहीं टी-20 वर्ल्ड कप में उन्हें उप कप्तान भी बनाया गया है। ऐसे में ऋषभ पंत से आगे हार्दिक पांड्या का नाम आ रहा है।

रोहित शर्मा का टी-20 करियर

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को यूं ही टिमैन नहीं कहते, क्योंकि उन्होंने टी-20 प्रारूप में भी रनों की बौछार करने में कसर नहीं छोड़ी। अब तक खेले गए 151 मैचों की 143 पारियों में 3974 रन बनाए हैं। उनका एक पारी में उच्चतम स्कोर 121 रन रहा। उनके बल्ले से 5 शतक और 29 अर्धशतक निकले हैं। इतना ही नहीं उनके बल्ले से अब तक 190 और 359 चौके भी लग चुके हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow