शिखर धवन ने फैंस को दिया झटका! दिनेश कार्तिक के बाद सन्यास को लेकर कही बड़ी बात

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः आईपीएल में दिनेश कार्तिक ने क्रिकेट से सन्यास लेकर सबको हैरान कर दिया, जिससे फैंस को एक बड़ा झटका भी लगा। दिनेश कार्तिक के सन्यास बाद अब चर्चा चल रही है कि भारतीय टीम में गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन भी सन्यास का ऐलान कर सकते हैं। अगर उन्होंने ऐसा कर दिया तो फिर फैंस के लिए किसी बड़े झटके की तरह होगा।

धवन इस बार आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए मैदान पर खेलते नजर आए थे। हालांकि, शिखर खवन सन्यास जल्द लेंगे या नहीं, इसे लेकर आधिकारिक रूप से तो कुछ नहीं कहा गया है। मीडिया की खबरों में जल्द सन्यास लेने का दावा किया जा रहा है। यह सवाल जब धवन से ही पूछा गया तो उन्होंने ऐसा जवाब दिया जो फैंस को चैन देने वाला है। हालांकि, अभी शिखर धवन ने किसी भी फॉर्मेट से सन्यास की घोषणा नहीं की है।

सन्यास की खबरों के बीच शिखर धवन ने दिया चौंकाने वाला बयान

भारतीय टीम की ओर से रनों की बौछार करने वाले शिखर धवन ने सन्यास को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मैं मैं बदलाव के दौर से गुजर रहा हूं, जहां मेरा क्रिकेट करियर रुकेगा और मेरी लाइक का नया अध्याय शुरू होगा। आगे उन्होंने कहा कि हर किसी के पास खेलने के लिए निश्चित उम्र होती है, यह मेरे लिए 1 साल, 2 साल या XYZ हो सकता है।

बदकिस्मती से इस सीजन आईपीएल में बहुत कम मैच खेल सका। मुझे स्वस्थ होने में काफी समय लगा। मैं अभी भी ठीक हो रहा हूं, पूरी तरह फिट नहीं हुआ हूं। शिखर धवन ने पंजाब किंग्स की ओर से कुल 5 ही मुकाबले खेले थे। टीम प्लेऑफ से पहले ही बाहर हो गई थी, जो खिलाड़ियों और फैंस के लिए किसी बड़े झटके तरह है।  धवन ने भारतीय टीम के लिए आखिरी बार बांग्लादेश के खिलाफ साल 2022 में मुकाबला खेला था।

एक नजर शिखर धवन के करियर पर

भारतीय क्रिकेट टीम के तूफानी बल्लेबाज शिखर धवन ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 167 वनडे मैच खेलकर 6793 रन बनाए। उनके बल्ले से 39 अर्धशत और 17 शतक भी निकले। बल्लेबाजी के औसत की बात करें तो 44.1 का रहा। उन्होंने टी-20 के 68 मैच खेलकर 1759 रन बनाए, जिनके नाम 11 हाफ सेंचुरी भी हैं. औसत की बात करें तो 27.9 का रहा।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow