टी-20 वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत को नहीं मिलेगी जगह! वजह जानकर फैंस का चकराया दिमाग

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर सभी टीमों के खिलाड़ी एक्टिव हो गए हैं, जिसका पहला मुकाबला 1 जून को खेला जाना है। इस जंग में यूएसए और कनाडा आमने-सामने होंगे, जिसे लेकर सभी खिलाड़ी अभी से जीतोड़ तैयारियों में जुटे हैं। यह वर्ल्ड कप भारतीय टीम के लिए भी काफी अहम होने वाला है, जिसे अपना पहला मैच 5 जून को आयलैंडर के साथ न्यूयार्क में खेलना है।

काफी लंबे समय से भारत ने आईसीसी का कोई टूर्नामेंट अपने नाम नहीं किया है, जिस पर सभी की नजरें टिकी हैं। अब मैच से पहले ऋषभ की प्लेइंग इलेवन में शामिल होने को लेकर चर्चा तेजी से चल रही है। माना जा रहा है कि ऋषभ पंत का ग्यारह खिलाड़ियों में जगह बना पाना काफी मुश्किल लग रहा है। आप सोच रहे होंगे कि ऐसी क्या वजह है, जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

ऋषभ पंत के चयन पर लटकी तलवार

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए बढ़िया प्रदर्शन करने वाले ऋषभ पंत प्लेइंग इलेवन में जगह मुश्किल बना पाएंगे। इसकी वजह कि संजू सैमसन ने आईपीएल में ऋषभ पंत से भी बेहतर प्रदर्शन किया है, जिन्होंने बतौर कप्तान और विकेटकीपर भी फैंस का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी। संजू सैमसन आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए एक अच्छे कप्तान के साथ महत्वपूर्ण बल्लेबाज भी साबित हुए।

ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि चयनकर्ता प्लेइंग इलेवन में संजू सैमसन को मौका दे सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो फिर ऋषभ पंत और उनके चाहने वालों के लिए यह किसी बड़े झटके की तरह साबित होगा। हालांकि, अभी आधिकारिक रूप से तो कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया की खबरों में ऐसा दावा किया जा रहा है।

टी-20 वर्ल्ड कप जीतने पर लगी रोहित एंड कंपनी निगाह

भारतीय टीम की निगाहें हर हाल में इस बार टी-20 वर्ल्ड कप जीतने पर टिकी हैं। काफी दिनों से भारत ने आईसीसी की कोई बड़ी ट्रॉफी नहीं जीती है। भारतीय टीम ने महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में पहली बार साल 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप जीता था। सबसे छोटे प्रारूप का यह पहला ही वर्ल्ड कप था। विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने आईसीसी स्तर पर काफी खराब प्रदर्शन कर फैंस को निराश किया है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow