RCB Vs RR: विराट कोहली जैसा कोई नहीं, आज 29 रन बनाते ही नाम होगा ऐसा रिकॉर्ड कि धोनी-रोहित दूर तक नहीं

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल अब आखिरी दौर में चल रहा है, जिस पर सभी फैंस की नजरें टिकी हुई हैं। आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले को जो भी टीम जीतेगी वो फिर क्वालीफाई मैच सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेगी। आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के बीच यह काफी रोमांचकारी जंग होने की उम्मीद है।

इस मुकाबले में सबकी निगाहें विराट कोहली पर टिकी होंगी। माना जा रहा है कि इस मैंच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के महान बल्लेबाज विराट कोहली एक बड़ा मुकाम हासिल कर सकते हैं, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है। आप सोच रहे होंगे कि वे कौन सा रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे तो यह जानने के लिए आपको पूरा आर्टिकल ध्यान से पढ़ने की जरूरत होगी।

आज बड़ा कीर्तिमान नाम कर सकते हैं विराट कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में यह मैच खेला जाएगा। इस मैच में आरसीबी के पूर्व कप्तान और धांसू बल्लेबाज विराट कोहली एक ऐसा रिकॉर्ड नाम कर सकते हैं जो बाकी खिलाड़ियों के लिए किसी मील के पत्थर की तरह साबित होगा।

आईपीएल करियर में कोहली ने अब तक 7971 रन बना चुके हैं। वे 8 हजार रुपये पूरे करने के लिए केवल 29 रन दूर हैं। अगर उन्होंने आज 29 रन बना लिए तो 8000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। इस सीजन विराट कोहली 14 मैचों में 64.36 की औसत और 155.60 की स्ट्राइक रेट से 708 रन बनाने का काम कर चुके हैं। इस सेशन में विराट कोहली ने 59 चौके और 37 छक्के जड़े हैं। इतना ही नहीं यह बल्लेबाज ऑरेंज कैप की रेस में सबसे ऊपर चल रहे हैं।

जानिए कैसा रहा विराट कोहली का करियर

आरसीबी के महान कोहली विराट कोहली ने आईपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। उनके आईपीएल करियर पर नजर डालें तो अब तक 251 मैच खेलकर 38.69 के औसत और 131.95 की स्ट्राइक रेट से 7971 रन बनाने का काम किया है। उन्होंने अपने बल्ले से 8 शतक जड़े हैं। अभी तक वे 55 बार पचास रनों का आंकड़ा पार कर चुके हैं। बताते चलें कि विराट कोहली आईपीएल के पहले सीजन से खेल रहे हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow