IPL final 2024: केकेआर के विजेता बनने का किस्मत से है कनेक्शन, श्रेयस अय्यर ने कही ऐसी बात कि जीत लिया दिल

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 17वें सेशन का खिताबी मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स ने आराम से जीत लिया। उसने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से पटखनी दी। मैच में शुरू से ही केकेआर की उम्मीदें बढ़ती चली गई, क्योंकि एक बार भी नहीं लगा कि हैदराबाद यह मुकाबला जीत लेगी।

केकेआर की जीत के बाद खिलाड़ियों और क्रिकेट प्रशंसकों के चेहरे पर काफी रौनक छाई रही। कोलकाता ने तीसरी बार आईपीएल का खिताब जीता है। इससे पहले उसने गौतम गंभीर की कप्तानी में साल 2012 और 2014 में यह खिताब अपने नाम किया है। टीम की जीत के बाद केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर काफी खुश दिखाई दि। उन्होंने कुछ टीम के खिलाड़ियों की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े, जो कुछ कहा, नीचे जान सकते हैं।

श्रेयस अय्यर ने जीत के लिए किस्मत को माना सर्वोपरि

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने जीत के लिए किस्मत को सर्वोपरि माना। अय्यर ने जमकर खिलाड़ियों की तारीफ में कसीदे पढ़े। उन्होंने कहा कहा कि वे भाग्यशाली रहे कि उन्हें पहले गेंदबाजी करने का मौका मिला। सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, जो बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही। कहा, ‘भावनाओं को व्यक्त करना मुश्किल है।

हमने खिलाड़ियों से जैसी उम्मीद की थी, उन्होंने वैसा ही प्रदर्शन किया। आज हम भाग्यशाली रहे कि पहले गेंदबाजी करने का मौका मिला। इस दौरान श्रेयस अय्यर ने आगे कहा कि सनराइजर्स हैदराबाद को शानदार खेल दिखाने के लिए बधाई। यह दबाव वाला मैच था। उन्होंने कहा, तूफानी गेंदबाज मिचेल स्टार्क बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं। उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया, युवाओं के लिए उनसे सीख लेनी चाहिए।

श्रेयस अय्यर ने रसेल की भी की तारीफ

केकेआर के कप्तान आंद्रे रसेल ने आंद्रे रसेल की जमकर तारीफ की है। रसेल के पास जादुई छड़ी है। उन्होंने ज्यादातर मैचों में विकेट झटके। अय्यर ने फाइनल में बेहतरीन पारी के लिए वेंकटेश अय्यर की भी खूब ताराीफ की। श्रेयस बोले, ‘वेंकटेश ने हमारे लिए जीत आसान कर दी। जानकारी के लिए बता दें कि हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 113 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर ने 10.3 ओवर में आराम से 114 रन बनाए लिए।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow