IPL 2024 FINAL MATCH: कोलकाता और हैदराबाद की खिताबी जंग का मजा लेने को रहे तैयार, जानिए कहां-कहां देख सकेंगे लाइव

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग की खिताबी जंग कोलकाता नाइट राइडर्स(केकेआर) और सनराइजर्स के बीच खेली जाएगी। यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में रविवार शाम साढ़े सात बजे से खेला जाना है, जिसे लेकर खिलाड़ियों और क्रिकेट प्रशंसकों के चेहरे पर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। यह मैच काफी रोमांचकारी होने की उम्मीद है, क्योंकि दोनों टीमें जीत के लिए एड़ी से चोटी तक जोर लगाती नजर आएंगी।

अगर आपको स्टेडियम में बैठकर देखने का टिकट नहीं मिला तो घर बैठे टेलीविजन और मोबाइल पर लाइव प्रसारण का आनंद उठा सकते हैं। आईपीएल में केकेआर ने 2012 और 2014 में गौतम गंभीर के नेतृत्व में ट्रॉफी जीतने का काम किया था। 2021 में सीएसके से हारकर उपविजेता की भूमिका रही। दिलचस्प बात यह है कि गंभीर श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली मौजूदा केकेआर इकाई के मेंटर का नेतृत्व कर रहे हैं।

पैट कमिंस वाली सनराइजर्स हैदराबाद से काफी उम्मीदें

इंडियन प्रीमियर लीग के खिताबी मैच में हैदराबाद की टीम से काफी उम्मीदें हैं। केकेआर के साथ दोबारा मैच बुक करने के लिए राजस्थान रॉयल्स की चुनौती का सफलतापूर्वक सामना किया जा सकता है।
हैदराबाद की तरफ से ट्रेविस हेड, हेनरिक क्लासेन और युवा अभिषेक वर्मा जैसे धुरंधरों के नेतृत्व में काफी उम्मीदें हैं।

दूसरी तरफ कोलकाता नाइट राइडर्स का भी इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन रहा, जिसके कीई खिलाड़ियों ने इतिहास रचा। मुख्य रूप से सुनील नरेन के सनसनीखेज हरफनमौला प्रदर्शन के कारण। वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा जैसे खिलाड़ियों ने भी गेंद से चमक बिखेरी का काम किया है। वहीं, आद्रे रसेल हमेशा की तरह कोलकाता फ्रेंचाइजी के लिए अच्छी भूमिका निभा रहे हैं।

यहां देख सकेंगे सीधा प्रसारण

आईपीएल के आखिरी मुकाबले को लेकर क्रिकेट फैंस में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। यह मैच केकेआर बनाम सनराइजर्स हैदराबाद होगा। आईपीएल 2024 फाइनल की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा पर भी देख सकते हैं। इतना ही नहीं केआर बनाम एसआरएच आईपीएल फाइनल का भारत में स्टार स्पोर्ट्स 1 और स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी टीवी चैनलों पर लाइव प्रसारण का लुफ्त उठा सकते हैं। वहीं, क्षेत्रीय प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के हिंदी, बंगाली, तेलुगु, तमिल और कन्नड़ चैनलों पर भी देख सकते हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow