नई दिल्लीः दूसरे टी-20 मुकाबले में जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम कल यानि मंगलवार को न्यूजीलैडं से तीसरा मैच खेलेगी, जिसे लेकर हर किसी के चेहरे पर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। भारत वैसे भी सीरीज में 1-0 की बढ़ती बनाए हुए, क्योंकि पहला मैच बारिश के चलते ड्रॉ हो गया था।

अब तीसरे मुकाबले का सभी को बेसब्री से इंतजार है। दूसरी ओर मैच से पहले सभी के मन में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन को लेकर चर्चा तेज हो गई है कि टीम सेलेक्टर्स किस खिलाड़ियों प्लेइंग इलेवन में जगह देंगे। वैसे भी तीसरा मैच काफी रोमांचक होने की उम्मीद लगाई जा रही है, क्योंकि दोनों टीमें जीत के लिए एड़ी से चोटी तक जोर लगाएंगी।

भारतीय टीम तीसरा मैच जीतकर सीरीज पर 2-0 से काबू करना चाहेगा तो न्यूजीलैंड बराबर करने के लिए जीतोड़ मेहनत करेगी। कीवियों को परास्त करने के लिए भारतीय टीम में एक बदलाव की चर्चा जोरों से चल रही है। वैसे अभी आधिकारिक तौर पर तो कुछ ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक अगले होने वाले मैच में ऋषभ पंत को बाहर बैठाया जा सकता है।

  • ऋषभ पंत की जगह इस खिलाड़ी को मिलेगी टीम में जगह

भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत लगातार आउट फॉर्म चल रहे हैं, जिसकी वजह वे रन बनाने में भी नाकाम साबित हो रहे हैं। दूसरे टी-20 मुकाबले में बड़ा उलटफेर करते हुए ऋषभ पंत को ईशान किशन के साथ ओपनिंग पर उतारा था, जहां अपने आपको साबित करने का सुनहरा मौका था।

पंत यहां भी नाकाम साबित हुए, जो 13 गेंदों में केवल 6 रन बनाकर पवेलियन लोट गए। ऐसे में माना जा रहा है कि ऋषभ पंत की जगह अगले मुकाबले में संजू सैमसन को मौका दिया जा सकता है। सैमसन विकेटकीपर भी हैं और बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। इतना ही नहीं जरूरत पड़ने पर बड़ी पारी खेलने के लिए भी जाने जाते हैं।

  • भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन

हार्दिक पंड्या (कप्तान), इशान किशन, संजू सैमसन, सू्र्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।


Latest News