Homeखेलअहंकार में चूर हुए हार्दिक पंड्या, अब रोहित शर्मा को दिखा रहे...

अहंकार में चूर हुए हार्दिक पंड्या, अब रोहित शर्मा को दिखा रहे आंखे

India vs Newzealand: भारत विरुद्ध न्यूजीलैंड दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार जीत अर्जित की थी। भारत के तेज गेंदबाजों ने करारी गेंदबाजी कर न्यूज़ीलैंड टीम को मात्र 108 रनों पर ऑल आउट कर दिया था। मेहमान टीम पूरे 50 ओवर खेलने में भी असफल रही थी और सिर्फ 34.3 ओवर में उसके सारे बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे। छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 20.1 ओवर में ही लक्ष्य पा लिया था। टीम इंडिया के गेंदबाजों की बात करें तो मोहम्मद शमी ने 3 विकेट झटके थे, वही हार्दिक पंड्या और वॉशिंगटन सुंदर को दो-दो सफलता मिली थी। मुकाबले के बाद हार्दिक पंड्या का आत्मविश्वास चरम पर था और उन्होंने कई बड़ी बातें कह दी थी।

मुकाबले के बाद हार्दिक पंड्या टीम इंडिया की गेंदबाजी से काफी खुश नजर आए और उन्होंने बात करते हुए कहा कि, “क्या शानदार विकेट था इसमें गेंदबाज़ी करने पर मजा आ गया। हमारे गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया, टीम इंडिया इस समय कमाल कर रही है और हम हर परिस्थिति में बेहतरीन गेंदबाजी करने में सक्षम है।” हार्दिक पंड्या ने अपनी फिटनेस पर बात करते हुए कहा कि, “हर मैच के साथ में और बेहतर होते जा रहा हूं। मैं पहले से बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। विश्वकप से पहले ऐसा होना बेहतरीन है।” भारत विरुद्ध न्यूजीलैंड दूसरा वनडे मुकाबले में कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को एक-एक विकेट मिला था।

India VS Newzealand सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा, इस मुकाबले को जीतकर भारत क्लीनस्वीप करना चाहेगा। आपको बता दें भारत की यह अपने देश में लगातार सातवीं सीरीज जीत है, न्यूजीलैंड की टीम पिछले 34 सालों से भारत को उसके घर में पटखनी देने पर नाकामयाब रही है। मौजूदा फॉर्म को देखते हुए लग रहा है कि टीम इंडिया तीसरे और अंतिम वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड को आसानी से शिकस्त दे देगी क्योंकि टीम इंडिया बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी तक हर क्षेत्र में न्यूजीलैंड से काफी आगे दिख रही है। मुकाबले के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने भी टीम इंडिया की तारीफ की थी और कहा था कि वह हर क्षेत्र में आगे है। वही उन्होंने अपने बल्लेबाजों को चेतावनी देते हुए कहा था कि कम रन बनाने से वनडे मुकाबले नहीं जीते जाते। अब देखना होगा उनकी नसीहत का कितना असर उनके बल्लेबाजों पर होता है और किस तरह का प्रदर्शन न्यूजीलैंड टीम आगामी वनडे मुकाबले में करती है।

भारत विरुद्ध न्यूजीलैंड India VS Newzealand 3Rd Oneday तीसरा वनडे मुकाबले में कुछ बदलाव होने की संभावना है। मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को इस मैच से आराम दिया जाएगा ताकि वह आगामी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए फिट रह सके। वही शाहबाज अहमद को वाशिंगटन सुंदर की जगह प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। इसके अलावा एक और बदलाव होने की अधिक के उम्मीद है कुलदीप यादव की जगह तीसरे मुकाबले में यूज़वेंद्र चहल को जगह दी जा सकती है इसके अलावा और कोई भी बदलाव टीम इंडिया में नहीं देखने को मिलेगा, बल्लेबाजी लगभग वही रहने वाली है।

RELATED ARTICLES

Most Popular