Homeखेलधोनी ने छोड़ी चेन्नई की कप्तानी! अब इस खिलाड़ी को मिलेगी कमान,...

धोनी ने छोड़ी चेन्नई की कप्तानी! अब इस खिलाड़ी को मिलेगी कमान, नाम कर देगा हैरान

नई दिल्ली: IPL 2023 के लिए सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों ने अपनी कमर कस ली है, 23 मई को कोच्चि में होने वाले आईपीएल ऑक्शन से पहले तरह तरह की खबरें निकल कर के सामने आ रही है। अब चेन्नई सुपर किंग्स के खेमे से बड़ी खबर निकल कर सामने आई है, चेन्नई सुपर किंग्स के कोच माइक हसी ने बड़ा दावा किया है। सीएसके के कोच माइक हसी का मानना है कि धोनी के बाद अगले कप्तान ऋतुराज गायकवाड हो सकते हैं। माइक हसी ने ऋतुराज गायकवाड की काफी तारीफ की है, आइए हम आपको बताते हैं कि क्यों माइक हसी को लगता है ऋतुराज गायकवाड सीएसके के अगले कप्तान होंगे।

धोनी की तरह सोचते है ऋतुराज

एक चैनल से बात करते हुए माइक हसी ने कहा कि, ऋतुराज गायकवाड महेंद्र सिंह धोनी की तरह ही शांत और संयमित है। ऋतुराज दबाव को झेलना जानते हैं, जिस तरह से धोनी मैदान में शांत रहते हैं और किसी भी परिस्थिति में पैनिक नहीं करते उसी तरह ऋतुराज भी धोनी की तरह शांत स्वभाव के हैं। ऋतुराज गेम को बेहतर ढंग से समझते हैं, ऐसे में माइक हसी का मानना है कि ऋतुराज सीएसके के अगले कप्तान हो सकते हैं और उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स बेहतरीन प्रदर्शन कर सकती है।

नही चला था कप्तान जडेजा का जादू

पिछले आईपीएल सीजन में सीएसके के कप्तान रविंद्र जडेजा थे, हालांकि रविंद्र जडेजा की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा, जिसके बाद जडेजा को बीच लीग से ही कप्तानी से हटा दिया गया और महेंद्र सिंह धोनी को दोबारा कप्तान बनाया गया। अगले साल होने वाले आईपीएल में टीम की कप्तानी धोनी ही करेंगे लेकिन उसके बाद धोनी खेलेंगे या नहीं यह बात अभी तय नहीं है। अगर धोनी अगले आईपीएल 2023 के बाद नहीं खेलते हैं, तो ऐसे में ऋतुराज गायकवाड टीम के कप्तान बनेंगे यह लगभग तय है।

खूब बोल रहा है ऋतुराज का बल्ला

ऋतुराज गायकवाड इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। हाल ही में संपन्न हुई विजय हजारे ट्रॉफी में ऋतुराज गायकवाड ने शानदार प्रदर्शन किया था और तीन शतक जड़े थे। जिसमें से एक शतक उन्होंने फाइनल मैच में लड़ा था इसके अलावा ऋतुराज गायकवाड एक ओवर में 7 छक्के भी मार चुके हैं। ऋतुराज गायकवाड ओपनर बल्लेबाज है और टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने का दमखम रखते हैं। अगले साल होने वाले आईपीएल लीग में ऋतुराज गायकवाड के ऊपर चेन्नई सुपर किंग्स का काफी जिम्मेदारी रहेगी।

इस खिलाड़ी पर दांव लगाएगी CSK

23 दिसंबर को कोच्चि में होने वाले मिनी ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों को मजबूत करने की कोशिश करेगी। सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि चेन्नई सुपर किंग्स वेस्टइंडियन विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन के ऊपर दांव लगा सकती है। निकोलस पूरन युवा बल्लेबाज है और तेज गति से रन बनाने की क्षमता रखते हैं ऐसे में वो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular