CSK vs PBKS: चपाक में पंजाब से भिड़ेगी धोनी की चेन्नई, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

By

Timesbull

नई दिल्लीः IPL 2023 में रविवार दोपहर को CSK और PBKS के बीच मैच दोपहर 3:30 बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम खेला जाएगा। दोनो ही टीमो पर अगर नजर डालें तो पता चलता है कि दोनो का परफार्मेंस लेवल हाई है। प्वाइंट्स टेबल पर अगर नजर डालें तो CSK फिलहाल चौथे नंबर पर है। वहीं PBKS छठें स्थान पर है। मैच रोमांचक मोड़ पर तब होगा जब दोनो ही टीमों के कैप्टन आपस में एक दुसरे के खिलाफ खेलेंगे, जहां एक ओर कैप्टन कूल धोनी है वहीं दुसरी ओर शिखर धवन है। हालांकि पिछला मैच चेन्नई राजस्थान से हार गई थी इसीलिए यह मैच जीतना उनके लिए और भी मायने रखता है। वहीं पंजाब किंग्स की टीम अपनी जीत को बरकरार रखने की पूरी कोशिश करेगी।


इसे भी पढ़ेंः IPL 2023: टीम इंडिया से बाहर होने पर नही मिला मौका, एक-एक पाई का हिसाब ले रहे ये खिलाड़ी

दोनो टीमों के खिलाड़ियों का कैसा है परफार्मेंस

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले डेवोन कॉन्वे ने 8 मैचों में ही टीम को 322 रन दिए हैं। औऱ टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज तुषार देशपांडे हैं। उन्होने 8 मैचों में 14 विकेट झटके हैं। इसके अलावा ऋतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे की भी फॉर्म दमदार नजर आ रही हैं। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो मथिशा पथिराना ने भी काफी अच्छा इंप्रबव किया है। लेकिन वहीं पंजाब किंग्स में सबसे ज्यादा रन टीम के कप्तान शिखर धवन ने बनाए हैं। उन्होंने सिर्फ 5 ही 234 रन बना दिए हैं। इसके अलावा गेंदबाजी में धुरंधर अर्शदीप सिंह है। जिन्होंने 8 मैच में 14 विकेट ले लिए हैं। और टीम के सबसे महंगे खिलाड़ी सैम कुरैन भी बेहतरीन लय में नजर आ रहे हैं।

इसे भी पढ़ेंः मई के महीने में आ रहे हैं ये जबरदस्त स्मार्टफोन्स, किसी में मिलेगा DSLR जैसा कैमरा तो किसी में पॉवरफुल बैटरी

चेपाक में सुनाई देती है धोनी के बल्ले की गूंज

चेपॉक स्टेडियम या एम ए चिदंबरम स्टेडियम में स्पिनर्स का जादू वैसे तो चल जाता है। जिसका फायदा स्पिनर्स वाली टीम उठाती है। पिच में टर्न की मात्रा ज्यादा है। लेकिन गेंद बल्ले पर आसानी से आ जाती है और बल्लेबाजों को शॉट मारना आसान होता है। इस मैदान में एवरेज स्कोर 140-150 के बीच रहता है। इस स्टेडियम पर एमएस धोनी ने सालों तक खेला हैं और यहां पर उनका रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। चेन्नई में अब तक हुए मैचों में धोनी ने 1407 रन बनाए हैं। और इस मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। इनसे ऊपर सुरेश रैना है जिनका ये पसंदीदा मैदान है।

इसे भी पढ़ेंः PMKSN: सरकार ने किया ऐलान, इस दिन किसानों को मिलेगा अगली किस्त का पैसा

कौन पड़ सकता है भारी

सारे IPL सीजन की अगर बात करें तो CSK और PBKS के बीच 27 मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें से 15 मुकाबले चेन्नई जीत चुकी हैं। और वहीं 12 मैचों में पंजाब ने पछाड़ा है। इनका आखिरी मैच पिछले सीजन में खेला गया था जिसमें PBKS ने 54 रनों से जीत हासिल की थी।

इसे भी पढ़ेंः किसानों का इंतजार हुआ खत्म! इस दिन खाते में डाला जाएंगा 14वीं किस्त का पैसा, जानें डिटेल

संभावित प्लेइंग 11खिलाड़ी

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे, महेश ठीकशाना, आकाश सिंह।

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), अथर्व तायदे, सिकंदर रजा, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, कागिसो रबाडा।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.