आखिर Rishabh Pant की मैदान में कब होगी वापसी, जाने उनकी फिटनेस का ताजा अपडेट

By

Amit Kumar

नई दिल्लीः इंडिया टीम के जाने माने बल्लेबाज और विकेटकीपर Rishabh Pant की कार का एक्सीडेंट 30 दिसंबर 2022 को होने से वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जिसके चलते पंत के लिंगमांट सर्जरी भी हुई, पर बावजूद इसके उन्होने तेजी से रिकवर किया है। अपनी रिकवरी के दौरान पंत ने सोशल मीडिया पर लोगो को बड़ी खुशखबरी दी है। और मैदान में वापसी को लेकर बड़ा कदम उठाया है। अब इनका ताजा फिटनेस अपडेट सामने आ गया है. हालांकि इस अपडेट लेकर उनके फैंस इस साल होने वाले एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत के खेलने की उम्मीद लगाए बैठे हैं। लेकिन ये ताजा अपडेट उनकी उम्मीदों पर पानी फेर रहा है इसके मुताबिक वनडे वर्ल्ड कप तक ऋषभ पंत फिट नही हो सकते है। Rishabh Pant को पूरी तरह से ठीक होने में कम से कम 8 माह का समय लगेगा।

इसे भी पढ़ेंः बाबर आजम ने कही ऐसी बात कि जमकर हुए ट्रोल

इलाज करने वाले डाक्टर्स का क्या कहना

Rishabh Pant के बारे में डाक्टर्स का कहना है कि पंत साल के खत्म होने तक भी क्रिकेट नही खेल पाएंगे। हाल ही में ऋषभ पंत ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपना रिहैब शुरू किया है। जब एनसीए पहुंचे थे तो उन्होने यह जानकारी इंस्टाग्राम की स्टोरी पर शेयर की थी। इसी में उन्होने यह जानकारी दी थी कि क्रिकेट के लिए फिट होने को 8 महीने का समय और लग सकता है। एक्सीडेंट होने के बाद पंत की हालत में काफी सुधार देखने को मिला है पर सर्जरी होने के बाद अभी तक वह बिना बैशाखी के सहारे नही चल पा रहें है।

इसे भी पढ़ेंः  PAK Vs NZ: बेरहम खिलाड़ी ने बाबर आजम की टीम पर बल्ले से ढाया कहर, ठोक डाले इतने रन

टीम को खल सकती है पंत की कमी

हालांकि Rishabh Pant का पिछले टेस्ट मैचों में काफी अच्छा प्रदर्शन रहा है और इस खिलाड़ी का कोई विकल्प नही बन सकता है। पर 2023 में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया खेलने के लिए इंग्लैंड जाना पड़ेगा। इस बड़े मुकाबले में भी टीम इंडिया को ऋषभ पंत की कमी खलेगी।

इसे भी पढ़ेंः PBKS vs LSG: हार के बाद शिखर धवन ने कहा, नही चली एक और तेज गेंदबाज की रणनीति

शामिल होंगे बल्लेबाज के रूप में

सभी ने उनको सोशल मीडिया में देखा कि पंत हाल ही में अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स को चियर करने के लिए मैदान पर बैशाखी के सहारे चलते देखे गए थे। लेकिन डॉक्टर्स का कहना था कि ऋषभ पंत को ठीक होने में 1.5 से दो साल का समय लग सकता है। हालांकि उन्होने डॉक्टर्स के अनुमान के हिसाब से काफी तेजी से रिकवर कर रहे हैं और एक साल के अंदर उनके मैदान पर लौटने की संभावना है।

Amit Kumar के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App