Viral Video: गांव के इस शख्स ने ईंटों ने बनाया गजब का AC देखते ही लोग हुए पागल, जल्दी देखें वीडियो

Avatar photo

By

Sanjay

Viral Video: कहा जाता है कि आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है। जब भी लोगों को किसी चीज़ की ज़रूरत महसूस हुई, उन्होंने उन चीज़ों का आविष्कार किया। जब खाना पकाने के लिए आग जलाने में दिक्कत होने लगी तो गैस सिलेंडर और चूल्हे का निर्माण किया गया। इसी तरह जैसे-जैसे धरती पर गर्मी का स्तर बढ़ता गया, पंखे से लेकर एसी तक का आविष्कार हुआ।

आज की तारीख में चिलचिलाती गर्मी को झेलना बहुत मुश्किल हो गया है. घर में पंखे की हवा में भी लोगों को राहत नहीं मिल रही है. जो लोग एसी खरीद सकते हैं वे तो अपना गुजारा कर पा रहे हैं, लेकिन गरीब लोगों को असली दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस गर्मी से राहत पाने के लिए उनके पास जुगाड़ का सहारा लेने के अलावा कोई विकल्प नहीं है. ऐसे ही एक जुगाड़ू एसी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

https://www.instagram.com/reel/C6iVjgrNAiX/?utm_source=ig_web_copy_link

बनाने के लिए आसान

आज तक आपने जुगाड़ से ठंडी हवा पाने के कई तरीके देखे होंगे। लेकिन आपको ये सबसे अच्छा और आसान उपाय लगेगा. सोशल मीडिया पर शेयर किया गया ये आइडिया हर किसी को पसंद आ रहा है. इस जुगाड़ू एसी को बनाने के लिए आपको एक टेबल फैन के अलावा सात ईंटों की जरूरत पड़ेगी. जी हां, ये जुगाड़ू एसी मिट्टी से बनी इन ईंटों से ही बना है। शख्स ने इन ईंटों को टेबल फैन के सामने व्यवस्थित किया और उस पर पानी छिड़का. जब हवा गीली ईंटों के ऊपर से गुजरेगी तो कमरा पूरी तरह ठंडा हो जाएगा।

विचार पसंद आया

सोशल मीडिया पर शेयर किया गया यह जुगाड़ लोगों को खूब पसंद आ रहा है. जो लोग पैसे की कमी या बिजली बिल के डर से एसी नहीं लगवा पाते, उनके लिए यह एक बेहतरीन विकल्प है। इस आइडिया से घर एकदम ठंडा भी रहता है और इसे बनाने में ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ती. लोगों ने कमेंट्स में इस जुगाड़ की खूब तारीफ की. कई लोगों ने लिखा कि इस भीषण गर्मी में अब एक ही उपाय बचा है. शायद इसी से अब गर्मी से राहत मिल सकेगी.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow