Singapore Airlines: आसमान में उड़ते हुए टेढ़ा हुआ विमान, फिर नीचे लगा गिरने…. यात्रियों में मची दहशत, पढ़िए कितना भयानक था मंजर

By

Sarita

नई दिल्ली: 21 मई को सिंगापुर एयरलाइंस की लंदन से सिंगापुर जा रही उड़ान SQ321 में अचानक तेज हवाओं के कारण भयानक अशांति पैदा हो गई। इस हादसे में एक यात्री की मौत हो गई और 30 अन्य लोग घायल हो गए। विमान को आपातकालीन लैंडिंग के लिए बैंकॉक में उतारना पड़ा।

यात्रियों ने बताई घटना की भयानक दास्तान

विमान में सवार यात्रियों ने घटना की भयानक दास्तान सुनाई है। 28 साल के छात्र जाफरान अजमीर ने बताया कि “विमान अचानक ऊपर की ओर झुक गया और हिलने लगा। इसके बाद वह तेज़ी से नीचे गिरने लगा। बिना सीटबेल्ट पहने बैठे लोगों के सिर झटके से छत से टकरा गए।”

अन्य यात्री एंड्रयू डेविस ने सोशल मीडिया पर लिखा, “मैं उस उड़ान में था और मैंने जितना हो सका मदद की। जो लोग घायल नहीं हुए (मेरे सहित) वे बैंकॉक हवाई अड्डे के होल्डिंग एरिया में हैं। मरने वाले व्यक्ति के लिए मेरा दिल दुख रहा है। बहुत सारे लोग घायल हुए, जिनमें क्रू के सदस्य भी शामिल थे।”

सामने आया डरावना मंजर

जानकारी के अनुसार, सिंगापुर एयरलाइंस का बोइंग 777 विमान 37,000 फीट (11,300 मीटर) की ऊंचाई पर उड़ान भर रहा था। 0800 GMT के बाद, विमान अचानक 3 मिनट से भी कम समय में 31,000 फीट (9,400 मीटर) तक गिर गया।

31,000 फीट की ऊंचाई पर केवल 10 मिनट बिताने के बाद, विमान तेजी से नीचे उतर गया। इसी दौरान हवाई यान में भयानक अशांति पैदा हो गई, जिसके कारण यह हादसा हुआ।

घटना की जांच जारी

सिंगापुर एयरलाइंस ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है। एयरलाइन ने कहा कि वह घायलों और मृतक के परिवार को हरसंभव मदद कर रही है।

हवाई जहाजों में अशांति हवा के अचानक बदलाव के कारण होती है। यह अक्सर तूफान, बादलों और पहाड़ों के पास होती है। अशांति हल्की या गंभीर हो सकती है। गंभीर अशांति में यात्रियों और चालक दल के घायल होने का खतरा होता है।

यात्रियों के लिए सलाह:

  • उड़ान के दौरान हमेशा अपनी सीट बेल्ट बांधकर रखें।
  • क्रू के सदस्यों के निर्देशों का पालन करें।
  • यदि आप अशांति महसूस करते हैं, तो शांत रहें और घबराएं नहीं।
  • यदि आप घायल हो जाते हैं, तो तुरंत मदद के लिए क्रू सदस्यों से संपर्क करें।

यह हादसा एक बार फिर हवाई यात्रा की सुरक्षा पर सवाल उठाता है। यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे उड़ान के दौरान सुरक्षा नियमों का पालन करें और किसी भी आपातकालीन स्थिति के लिए तैयार रहें।

Sarita के बारे में
Sarita Sarita Singh brings over 8 years of media experience to Timesbull.com. From crime to entertainment, her writing captivates readers. Her journey started small, then blossomed at Rajasthan Patrika, India.com, and News 24 Digital. Now, she thrives on diverse content creation at Timesbull.com. A master storyteller, Sarita's future shines bright. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow