राजकोट के गेम जोन में आग लगने से दिल दहला देने वाला हादसा, जलकर 25 लोगों की मौत

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः गुजरात के राजकोट में एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ। यहां एक गेमिंग जोन में भीषण आग लगने से 25 लोगों की जान चली गई। आग इतनी भयंकर लगी कि बुझा पाना भी काफी मुश्किल हो रहा है। मरने वालों में 12 बच्चे भी शामिल हैं। घटनास्थल पर फायर बिग्रेड की कई गाड़ियां पहुंच चुकी हैं, जहां आग पर काबू पाने की पूरी कोशिश की जा रही है। भीषण आग हादसे पर राजकोट के पुलिस कमिश्नर राजू भार्गव ने बड़ी जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि शनिवार दोपहर टीआरपी गेमिंग जोन में आग लग गई, जहां बचाव कार्य अभी भी जारी है। उन्होंने बताया कि आग नियंत्रण में है। जितना संभव हो उतने शव निकालने की कोशिश की जा रही है। अभी तक 25 शवों को बरामद किया जा चुका है। अभी मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकात है। गेमिंग जोन युवराज सिंह सोलंकी नामक व्यक्ति का है। हम लापरवाही के लिए मामला दर्ज करेंगे।आगे की जांच की जाएगी यहां बचाव कार्य पूरा करें।

तेज हवा चलने से आग बुझाने में आ रही दिक्कत

शनिवार को राजकेट के टीआरपी गेमिंग जोन में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। यह गेम जोन आग से जलकर पूरी तरह राख हो गया। गेम जोन एक टीन शेड नीचे चलाया जा रहा था। इस भीषण हादसे में 25 लोगों की मौत से सनसनी फैल गई। आग की लपटे इतनी भयंकर की दमकल विभाग की टीमों को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

घटना स्थल पहुंचेच फायर बिग्रेड के अधिकारी आईवी खेर के मुताबिक, आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल सका। आग बुझाने के प्रयास लगातारी जारी है। अभी भी कुछ लापता लोगों की जानकारी नहीं मिल सकी। गेम जोन में लगी आग को बुझाने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। जैसे-जैसे आग बढ़ती गई टीन शेड नीचे गिर गया है। घटनास्थल पर हवाएं भी तेज चल रही हैं।

जांच में जुटा स्थानीय प्रशासन

राजकोट के गेम जोन में स्कूलों की छुट्टियों के चलते बच्चों की भीड़ बनी लगी रहती है। शनिवार को सुबह से यहां बच्चे गेम्स का मजे लेने आए थे। गेम जोन में आग कैसे लगी, जिसकी पुख्ता तथ्य सामने नहीं आ रहे हैं। स्थानीय पुलिस और प्रशासन आग लगने की वजह की जानकारी जुटा रही है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow