Phalodi Satta Market: फलोदी सट्टा बाजार में फिर बदला मिजाज, यूपी में बीजेपी को झटका, जानिए कांग्रेस और सपा की स्थिति

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Phalodi Satta Market: भारत में लोकसभा चुनाव अब आखिरी चरण में पहुंच गया है, जिसके लिए सभी राजनीतिक पार्टियां दिन-रात मेहनत कर रही हैं। अब तक 6 चरणों में 486 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है। अब एक जून को बची 57 सीटों पर मतदान होना है, जिसे लेकर सभी पार्टियां पूरी कोशिश कर रही हैं। अब तक हुए चुनाव को लेकर सभी पार्टियों के नेता अपने-अपने गुणा भाग में जुटे हैं।

लोकसभा चुनाव हो भला राजस्थान के फलोदी सट्टा बाजार का जिक्रा ना हो, ऐसा तो नहीं हो सकता। फलोदी सट्टा बाजार अब आईपीएल, शेयर मार्केट और राजानीति पर सट्टा लगाने के लिए फेमस हो चुका है। ऐसा नहीं की यहां का सट्टे का आंकलन ठीक नहीं होता। कई बार फलौदी सट्टा बाजार का आंकलन भी ठीक साबित होता है। इस बीच फलोदी सट्टा बाजार का आंकड़ा सबको चौंका रहा है, जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

फलोदी सट्टा बाजार में बीजेपी को नुकसान

राजस्थान के फलोदी बाजार पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं, जहां बीजेपी के 400 मिशन को चपत लगता दिख रहा है। इतना ही नहीं यूपी में बीजेपी 80 सीटें जीतने का दावा कर रही थी, उसे भी झटका लगता दिख रहा है। फलोदी सट्टा बाजार की मानें तो यूपी में बीजेपी को 2019 की बराबर सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है।

साल 2019 में बीजेपी ने यूपी में 64 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जिसेस पार्टी एक बार फिर दोहरा शकती है। फलोदी सट्टा बाजार के मुताबिक, समाजवादी पार्टी-कांग्रेस वाले इंडिया गठबंधन को 15-20 सीटें मिलने की संभावना जताई गई है। इस बार अगर कोई पार्टी फायदे में जा रही तो उसका नाम समाजवादी पार्टी है, जिसे साल 2019 में कुल 5 सीटों पर संतोष करना पड़ा था। इस बार उसकी सीटों में करीब तीन गुना का इजाफा होने की उम्मीद लगाई जा रही है।

बीजेपी की सीटें सट्टा बाजार में घटी

एक सप्ताह बाद फलोदी सट्टा बाजार के आंकड़े फिर से बदल गए हैं। कुछ दिन पहले फलोद सट्टा बाजार में बीजेपी को 300 सीटें जिताने का दावा किया जा रहा था, लेकिन अब यह घटकर 290 तक पहुंच गया है। वहीं, जिस कांग्रेस को कुल 40 से 42 सीटें जीतने की बात कही जा रही थी, उसकी स्थिति अब 70 से 85 तक पहुंच गया है। हालांकि, इसके बाद भी बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है, लेकिन कांग्रेस भी पहले की अपेक्षा शानदार प्रदर्शन करती दिख रही है। असल नतीजे तो 1 जून को ही जारीए किए जाएंगे।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow