अरे नहीं! इस वजह से बंद होने जा रहा नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, अब यहां से मिलेगीं ट्रेन, जानिए डीटेल्स

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:New Delhi railway station. केंद्र में जब से मोदी सरकार आई है, जो सरकार के द्वारा देश में इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ावा देने के लिए कई विकास योजनाएं संचालित की जा रही हैं। ऐसे कई रेलवे स्टेशन है जिनकी जिनका काम रीडेवलपमेंट बड़े जोरों से किया जा रहा है। राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली का रेलवे स्टेशन अब आपको काफी बदला हुआ नजर आएगा। जिससे आप के मन में यहां पर कई प्रकार के प्रशन होगें, जिससे आप को यहां पर दिलचस्प जानकारी दे रहे है।

मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि दिल्ली रेलवे स्टेशन को बंद किया जा रहा है, उसे स्टेशन को जहां से 6 लाख यात्रियों का आवागमन होता है। जिसे पूरी तरह से बंद नहीं किया जा रहा है। बल्कि कुछ समय के लिए बंद किया जा रहा है भारतीय रेलवे दिल्ली नई दिल्ली रेलवे स्टेशन को रीडेवलपमेंट योजना के तहत कुछ समय के लिए बंद करने जा रही है।

देश में हो रहा 1300 रेलवे स्टेशनों का रीडेवलपमेंट

दरअसल आप को बता दें कि, 2013 में रेल मंत्रालय द्वारा देश के करीबन 1300 रेलवे स्टेशनों का पुनर्विकास प्लान पर काम कर रही है, जिसे बताया जा रहा हैं कि  विकास प्लान के अनुसार नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का रीडेवलपमेंट किया जाएगा।

यहां पर शिफ्ट होगीं 300 ट्रेनें

जानकारी के मुताबित  नई दिल्ली रेलवे से रोज करीबन 300 ट्रेनें चलती हैं। विकास के लिए इन ट्रेनों को आसपास के स्टेशनों पर शिफ्ट कर दिया जाएगा। ऐमें यात्रियों को यहां पर ट्रेन का पकड़ना होगा। जानकारी ये भी हैं कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के काम को पूरा करने के लिए करीबन चार साल का समय लग सकता है। जिससे कई चरण में काम पूरा हो जाएगा।

जिससे इतने स्टेशन बंद होने के वजह से आनंद विहार रेलवे स्टेशन, सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन, हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन, गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर 300 ट्रेनों को संचालित किया जा सकता है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow