LOKSABHA ELECTION 2024: पश्चिम बंगाल में नहीं थम रही चुनावी हिंसा, अब टीएमसी कार्यकर्ता की हत्या

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः देशभर में लोकसभा चुनाव के लिए छठे चरण की वोटिंग शुरू हो चुकी है, जहां मतदाताओं में वोट डालने को लेकर सुबह-सुबह से उत्साह देखने को मिल रहा है। मतदान सुबह सात बजे से चल रहा है। छठे चरण में 54 सीटों पर वोटिंग चल रही है, जहां कुछ दिग्गजों की किस्मत का फैसला भी होना है। इस बीच पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा हो गई, जहां टीएमसी के एक कार्यकर्ता की हत्या होने से स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

बीते दिन भी राज्य में चुनावी हिंसा देखने को मिली थी। टीएमसी कार्यकर्ता की हत्या मामले में पुलिस ने पांच बीजेपी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है। इस बीच टीएमसी ने आरोप लगाया कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने लोहे की रॉड से हमला किया।

जानिए पूरा मामला

पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदानपुर के महिषादल की घटना ने सबको हैरान करते हुए प्रशासन की शांति-व्यस्था वाले नियमों पर भी सवाल खड़ा कर दिया। टीएसपी कार्यकर्ता की मौत और एक के बुरी तरह से जख्मी होने क बाद इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई। शुक्रवार शाम में तृणमूल भाजपा के बीच हुई झड़प में अनंत बिजली नामक एक तृणमूल कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गया है।

तृणमूल का आरोप है कि उसके कार्यकर्ता को लोहे की रॉड और बांस से पीटा गया। उसे घायल अवस्था में मैना स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया,जहां उसकी हालत को नाजुक देख जिलास्पताल रेफर कर दिया गया है।

तीन दिन पहले बीजेपी कार्यकर्ता की हो चुकी हत्या

राज्य में हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है। बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं की हिंसक झड़पों को देखकर प्रशासन बिल्कुल बोना साबित हो रहा है। तीन दिन पहले यानी 22 मई को नंदीग्राम में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या हो गई। बीजेपी ने हत्या के लिए टीएमसी को जिम्मेदारी ठहराते हुए बड़े गंभी आरोप लगाए थे।

दरअसल, नंदीग्राम बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई, जिसमें बीजेपी की एक महिला कार्यकर्ता की मौत हो गई। इतना ही नहीं हिंसा में 7 बीजेपी कार्यकर्ता बुरी तरह सा घायल हुए। घटना 22 मई की देर रात नंदीग्राम के सोनचूरा में हुई। बंगाल में इससे पहले चुनाव में इस तरह का माहौल देखने को मिला था।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow