लो जी बढ़ गई CSIR UGC NET 2024 में आवेदन डेट, अब फटाक से इस लिंक से करें अप्लाई!

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:CSIR UGC NET 2024. ऐसे उम्मीदवार जो सीएसआइआर-यूजीसी नेट जून 2024 परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, जिससे किसी कारणवश आप ने इस एक्जाम के लिए ऑनलाइन आवेदन नहीं कर पाया हैं, तो परेशान ना हो क्यों कि यहां पर उम्मीदवारों के लिए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने CSIR-UGC की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) के जून 2024 सत्र के आवेदन करनेए आवेदन की आखिरी तारीखों बढ़ा दिया है।

दरअसल आप को बता दें कि एनटीए द्वारा जारी नई सूचना जारी कर दी है, जिससे अब आवेदन करने के लिए छूट गए कैडिडेंट नए डेट कर अप्लाई कर सकते हैं। जिसके के लिए यहां पर आप को परेशान होने की जरुरत नहीं है, क्योंकि इस डेट से कैडिडेंट आराम से ऑनलाइन आवेदन पत्र सबमिट कर सकते हैं।

ये रहीं सीएसआईआर यूजीसी नेट 2024 की नई डेट्स

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) के द्धारा जारी किए नोटिफिकेशन के अनुसार यहां पर कैडिडेंट सीएसआईआर यूजीसी नेट 2024 आवेदन और फीस भुतान की अंतिम तिथि 27 मई है। जो आवेदन और फीस भुगतान की अंतिम तारीख 23 मई थी।

सीएसआईआर यूजीसी नेट 2024 आवेदन सुधार सुविधा की तिथि को अपडेट करते हुए 25-27 मई के स्थान पर 29-31 मई तक कर दी गई है। हालांकि परीक्षा तिथि 25, 26 और 27 जून, 2024 को सीएसआईआर नेट का आयोजन होगा।

ऐसे में यहां पर ध्यान देने वाली बात यह हैं कि अगर आप एसआईआर यूजीसी नेट 2024 में आवेदन करना चाहते हैं, जिससे यहां पर आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर लास्ट डेट से पहले आवेदन कर सकते हैं।

जानिए क्या है सीएसआईआर क्या है (What is CSIR)?

दरअसल आप को बता दें किवैज्ञानिक एवं औद्योगिक अनुसंधान परिषद (Council of Scientific and Industrial Research – CSIR) एक समकालीन रिसर्च एवं डेवलपमेंट संस्था है। सीएसआईआर समुद्र विज्ञान, भूभौतिकी, रसायन, दवाओं, जीनोमिक्स, जैव प्रौद्योगिकी और नैनो प्रौद्योगिकी कई सेक्टर में काम करता है।

तो वहीवैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद ने सीएसआईआर-यूजीसी नेट को सीबीटी मोड में आयोजित करने का काम एनटीए कर रहा है जिससे एनटीए सीएसआईआर यूजीसी नेट परीक्षा को आयोजित करती है। सीएसआईआर यूजीसी ने विवि और कॉलेजों में JRF और लेक्चरशिप/असिस्टेंट प्रोफेसर’ के लिए पात्रता निर्धारित करने के लिए आयोजित की जाने वाली एक परीक्षा है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow