इस खासियत वाले 10 Rupees नोट की भारी मांग! यहां पर लिस्ट कर कमाएं पूरे 1 लाख, जानिए प्रोसेस

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: अगर आपके पास ऐसी दुर्लभ चीजों का भंडार है, तो आपको लखपति बनने में देर नहीं लगेगी। जी हां ऐसे लोग जो सालों से नोट या सिक्कों जमा करने का काम करते हैं, जिससे यहां पर बताए गए प्रोसेस से लाखों कमाई करने का ऑप्सन मिल जाता है। बसर्ते यहां पर बताई गई खासियत वाला दुर्लभ नोट या सिक्का होना चाहिए।

अगर आप नेपुराने सिक्के और एंटिक नोट को कलेक्ट (Antique Collection) करके रखा हैं, तो कमाई  एक बेहतर ऑप्शन लेकर आए हैं। आप घर बैठे लाखों के मालिक बन सकते हैं। ऐसे में आप भी पुराने नोटों और सिक्कों से लखपति बन सकते हैं।

आप के मन में होगा की ऐसे नोट और सिक्कों कौन खरीदता हैं, तो आप को बता दें कि सरकार के द्धारा जारी किए गए  ऐसे नोट या सिक्कों में कभी कभार ऐसी खासियत छप जाती हैं, जो युनिक या दुलर्भ कैटेगरी में आ जाती है। जिससे मांग को देखते हुए इनकी कीमत बढ़ जाती हैं और नीलामी में यही चीजें पहुंच जाती है।

ये 10 रुपए नोट की कीमत है 5 लाख

यहां पर बताए गए ₹10 के नोट में कुछ ऐसी खासियत होनी चाहिए जिससे आप बताएं क्या प्लेटफार्म पर लिस्ट कर सके। इस 10 रुपए नोट के एक तरफ अशोक स्तंभ और दूसरी तरफ नाव छपी है, जिसे भारत में ब्रिटिश शासन के दौरान वर्ष 1943 में जारी किया गया था।

नोट पर आरबीआई के तत्कालीन गवर्नर सीडी देशमुख के हस्ताक्षर है।और नोट के पीछे की तरफ दोनों सिरों पर अंग्रेजी भाषा में 10 रुपए लिखा होना चाहिए। अगर आप को नोट मिलता हैं, तो कमाई के धांसू मौका मिल जाता है।

ऐसे पलभर में सेल करें खास 10 रुपए का नोट

अगर आपके पास 10 रुपए का नोट है तो आप उसे क्विकर जैसे प्लेटफॉर्म पर बेच सकते हैं। जिसके लिए यहां पर बताया गया प्रोसेस फॉलो करना होगा।

  • सबसे पहले आपको पहले Quikr पर जाएं।
  • अब यहां परनाम मोबाइल नंबर मेल आईडी के द्वारा रजिस्टर करें।
  • इसके बाद नोट की फोटो खासियत और कीमत की जानकारी एड करें।
  • इसके बाद यह वेबसाइट यह नोट की लिस्टिंग दिखाएंगे।
  • जो भी खरीदार इच्छुक होगा आपके नोट को खरीदने का प्रयास करेगा।
  • जिसके बाद में आपको ढेर सारी कमाई हो जाएगी

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow