काम की ट्रिक! ऐसे बिना WiFi कनेक्शन के भी प्रयोग करें Smart TV के फुल फीचर्स, जानिए खास तरीका

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Smart tv  without wifi tips. आजकल घरों में तेजी से इलेक्ट्रॉनिक आइटम बढ़ाते चला जा रहा है, जिससे अब स्मार्ट टीवी देखने का जमाना आ गया है। अगर आप भी अपने घर में बड़ी स्क्रीन वाला स्मार्ट टीवी खरीद कर लाया है। या फिर आप को किसी ने यह स्मार्ट टीवी गिफ्ट की हैं। हालांकि घर में हाई स्पीड इंटरनेट कन्नेक्शन नहीं है। जिससे आपको भारी परेशानी हो रही है। तो यहां पर ऐसा तरीका बता रहे है, जिससे स्मार्ट टीवी के फीचर्स यूज कर सकते है।

स्मार्ट टीवी में ऐसे खास फीचर दिए जाते हैं, जो आपके लिए जरूरी हो जाता है। अगर आप के घर में वाई-फाई नहीं लग पा रहा है। और महंगा पड़ रहा है या फिर आपकी लोकेशन की वजह से हाई स्पीड वाई-फाई नहीं लग पा रहा है। तो आप बिना इंटरनेट के भी स्मार्ट टीवी के फीचर एक्सेस कर सकते हैं।

मोबाइल हॉटस्पॉट से लें स्मार्ट टीवी के फीचर्स का मजा

आज हम आपके लिए यहां पर इस तरीके के लिए आसान सा स्टेप बता रहे हैं, जिससे आप अपना अपना स्मार्ट टीवी को मोबाइल हॉटस्पॉट से कनेक्ट कर सकते हैं और स्मार्ट टीवी में दिए गए जबरदस्त फीचर्स का लाभ उठा सकते हैं।

दरअसल हम यहां पर आप के लिए Android यूजर्स और दोनों के लिए ही बता रहे है, जिससे आप के पास में कोई भी फोन जो तो इसमें यह ट्रिक अपना सकते है।

Android यूजर्स करें पहले यह काम हॉटस्पॉट

  • Android यूजर्स अपने फोन में जाए और Settings
  • जिसमें Network & Internet में जाकर आप को Hotspot & tethering पर जाना है।
  • जिसके बाद में Wi-Fi hotspot ऑन करना है।
  • जिससे आप Hotspot name और password सेट करें।

तो वही इसी तरह iPhone यूजर्स भी अपने फोन में  Settings में Personal Hotspot को ऑन कर सकते हैं और Hotspot name और password सेट करें।

इस प्रोसेस करें स्मार्ट TV में Wi-Fi सेटिंग्स

  • सबसे पहले TV रिमोट पर Wi-Fi बटन दबाएं
  • Settings मेनू से Network में जकर Wi-Fi सेलेक्ट करें
  • अब यहां पर दिख रहे Wi-Fi नेटवर्क्स की लिस्ट में मोबाइल हॉटस्पॉट चुनें।
  • जिसके बाद में मोबाइल हॉटस्पॉट का पासवर्ड एंटर करें।
  • आपका स्मार्ट टीवी मोबाइल हॉटस्पॉट से कनेक्ट हो जाएगा।

तो वही ध्यान देने वाली बात यह हैं कि यदि स्मार्ट टीवी Wi-Fi Direct सपोर्ट करता है, तो आप इसे अपने मोबाइल फोन से सीधे कनेक्ट कर सकते हैं। तो वही इससे आप अपने स्मार्ट टीवी का मजा बिना कोई जरुरी खर्च के उठा  सकते है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow