Air conditioner: ये एयर कूलर बिना बिजली के भी चलेंगे और इन्वर्टर से भी

Avatar photo

By

Sanjay

Air conditioner: क्या आपको इस चिलचिलाती और तपती गर्मी के मौसम में एयर कंडीशनर की जरूरत महसूस हो रही है? लेकिन हर कोई टाटा, बिड़ला या अंबानी का महंगा एसी नहीं खरीद सकता और हर महीने बिजली बिल पर हजारों रुपये खर्च नहीं कर सकता। हालांकि यह जरूरी नहीं है कि गर्मी से बचने के लिए आपको एसी कूलर की जरूरत हो, एक अच्छा एयर कूलर भी आपको एसी जैसी ठंडक दे सकता है। हम बात कर रहे हैं इनवर्टर एयर कूलर की जो बिजली न होने पर भी घंटों तक इनवर्टर की बिजली से चलता है।

इतना ही नहीं, इन एयर कूलर्स में बिजली का खर्च भी काफी कम है और कीमत सुनकर आपके कान खड़े हो जाएंगे क्योंकि Amazon पर ये एयर कूलर्स आपको सिर्फ ₹5,791 की शुरुआती कीमत पर मिल रहे हैं। ये इन्वर्टर कम्पेटिबल एयर कूलर किसी आम कंपनी के नहीं बल्कि बजाज, सिम्फनी, ओरिएंट, नोवामैक्स और क्रॉम्पटन जैसे भरोसेमंद ब्रांड के हैं जो सालों तक चलेंगे और बेहतरीन कूलिंग देंगे।

कूलिंग और इकोनॉमी का बेहतरीन संतुलन

यहां दिए गए एयर कूलर इन्वर्टर अनुकूल हैं ताकि आप बिजली कटौती के दौरान भी इन्हें बिना किसी डर के चला सकें। इन एयर कूलर से आपको बिजली बिल की चिंता नहीं रहेगी। ये हैं बजाज, सिम्फनी, नोवामैक्स, क्रॉम्पटन और ओरिएंट ब्रांड के 5 बेहतरीन एयर कूलर जिन्हें घर के साथ-साथ ऑफिस जैसी जगहों पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

1. घर के लिए क्रॉम्पटन ओजोन रोयाल डेजर्ट एयर कूलर

अगर आप गर्मी के कहर से बचने के लिए एसी जैसी कूलिंग वाला एयर कूलर खरीदना चाहते हैं तो क्रॉम्पटन ब्रांड चुनें, जिसके कूलर सबसे अच्छे हैं। अब बात करते हैं क्रॉम्पटन के इस 75 लीटर टैंक एयर कूलर के बारे में जो ऑटो फिल फीचर के साथ आता है और बड़ी जगहों में हवा प्रदान करने के लिए अच्छा है। क्रॉम्पटन का यह रूम कूलर नमी को भी नियंत्रित रखता है और इसमें आपको किसी भी तरह की दुर्गंध का सामना नहीं करना पड़ेगा।

इस क्रॉम्पटन कूलर में एवरलास्ट पंप भी दिया जा रहा है और इसमें तापमान सेट करने के लिए 3 स्पीड नॉब भी हैं। वहीं, यह क्रॉम्पटन एयर कूलर 4200 सीएफपीएम की वायु प्रवाह क्षमता के साथ आता है, जिससे कमरे के चारों ओर हवा का संचार होगा। इसके अलावा इस क्रॉम्पटन एयर कूलर में एक आइस चैंबर भी दिया गया है जिसमें बर्फ डालकर इसकी कूलिंग को बढ़ाया जा सकता है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow