Toyota Daihatsu DN-Tec: नई टोयोटा कॉम्पैक्ट एसयूवी

News in Hindi

Toyota Daihatsu DN-Tec अवधारणा पर आधारित एक सभी नए उप-4-मीटर एसयूवी पर काम कर रही है जो 2017 में टोक्यो मोटर शो में कवर तोड़ दिया था। नई टोयोटा कॉम्पैक्ट एसयूवी के उत्पादन-तैयार संस्करण का नवंबर, 2019 में विश्व प्रीमियर होगा। जबकि वाहन की आधिकारिक शुरुआत कुछ महीने दूर है, एक डिजिटल प्रतिपादन हमें एक उचित विचार देता है कि यह कैसा दिख सकता है।

अपनी अवधारणा के समान, नई टोयोटा कॉम्पैक्ट एसयूवी का उत्पादन संस्करण तेज बॉडी पैनल के साथ कसाई दिखता है। अपफ्रंट में, वाहन में स्लीक हेडलैम्प्स और LED DRLs होंगे, जिसमें काले रंग के घेरे, राकेश विंडशील्ड, छोटे ऊपरी ग्रिल और कोणीय लोअर ब्लैक ग्रिल होंगे। बोनट पर स्पष्ट रूप से घटने से इसकी मांसपेशियों की उपस्थिति बढ़ जाएगी।

साइड प्रोफाइल को छत की रेल, काले आवरण, काले बी-खंभे और मिश्र और क्रोमयुक्त दरवाज़े के हैंडल और खिड़की की रेखा के साथ एल्यूमीनियम छत से सजाया जाएगा। पीछे की तरफ, नई टोयोटा कॉम्पैक्ट एसयूवी में क्षैतिज एलईडी टेललैंप्स, क्रोम बूट ऐप्लिके, रियर स्किड प्लेट, ब्लैक बम्पर और बॉडी-कलर स्पॉइलर होंगे। पढ़ें- भारत में Hyundai Creta को चुनौती देने वाली नई Toyota SUV

3900 मिमी लंबी, 1700 मिमी चौड़ी और 1600 मिमी लंबी, उत्पादन के लिए तैयार टोयोटा सबकॉम्पैक्ट एसयूवी डायहत्सु डीएन-टेक अवधारणा के समान है। यह टोयोटा न्यू ग्लोबल आर्किटेक्चर (TNGA) प्लेटफॉर्म से व्युत्पन्न Daihatsu न्यू ग्लोबल आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म (DNGA) पर आधारित होगा। पढ़ें- टोयोटा फॉर्च्यूनर और इनोवा क्रिस्टा को पाने के लिए 4.5 लाख रुपये तक महंगी

इसके भारत लॉन्च पर कोई आधिकारिक शब्द नहीं है। यहां तक ​​कि अगर भारत लॉन्च रडार पर है, तो इसे हुंडई वेन्यू, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा, टाटा नेक्सन और फोर्ड इकोस्पोर्ट जैसी कारों के खिलाफ रखा जाएगा। चुनिंदा वैश्विक बाजारों में, नई टोयोटा सबकॉम्पैक्ट एसयूवी सुजुकी जिम्नी को ले जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here