नई दिल्ली: CTET 2022 Notice @ctet.nic.in: सीबीएसई ने सीटेट परीक्षा पास करने वाले कैडिडेंट के लिए नोटिस जारी किया है। बता दें कि ये नोटिस उन कैडिडेंट के लिए हैं जिन्होंने पिछले साल सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट पास किया है। ऐसे में पास किए गए मार्कसीट के लिए अप्लाई करने का प्रोसेस जल्द ही शुरु होने वाला है। तो चलिए इस खबर में आप को इसके डीटेल्स में बताते हैं।

ये भी पढ़ें-OPPO ऐसे बनाती है धाकड़ Smartphone, पहली बार टेस्टिंग की आई डीटेल्स सामने, जानिए कैसे बनता फैलाद फोन

Rajasthan BSTC Pre DElEd Admit Card 2022: इस डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड करें Admit Card, देखें फुल प्रोसेस

आप को बता दें कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेण्‍डरी एजुकेशन (CBSE) ने सेंट्रल टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्‍ट (CTET) ने खास नोटिस जारी किया है।जारी नोटिस में बोर्ड ने 2011 से 2016 तक सीटेट परीक्षाओं में उपस्थित हुए कैडिडेंट को डुप्‍लीकेट मार्कशीट उपलब्‍ध कराने के संबंध में जानकारी दी है। कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर विजिट कर नोटिस डाउनलोड कर सकते हैं और पूरी जानकारी चेक कर सकते हैं।

वही इस जारी नोटिस में बताया गया है कि, ‘CTET वर्ष 2011 से 2016 एवं आगे तक के सर्टिफिकेट और मार्कशीट के लिए इच्‍छुक कैडिडेंट केवल CTET की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर ही ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। ऐसे में  किसी भी कैडिडेंट द्वारा ऑफलाइन डुप्‍लीकेट सर्टिफिकेट और मार्कशीट के डाक्‍यूमेंट्स के लिए प्रार्थना पत्र और DD स्‍वीकार नहीं किए जाएंगे।

 शुरू होने वाले हैं सीटीईटी 2023 के रजिस्ट्रेशन

सीबीएसई जल्द ही साल 2023 के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू करने वाला है. इस नोटिस के बाद से ये उम्मीद की जा सकती है। सीटेट परीक्षा का डिटेल्‍ड नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी. नोटिफिकेशन अक्‍टूबर के दूसरे सप्‍ताह तक ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर रिलीज़ किया जा सकता है।

आप को बता दें कि अप्‍लाई करने के लिए कैडिडेंटको पहले अपने बेसिक डिटेल्‍स के साथ रजिस्‍ट्रेशन करना होगा। जिसके पश्चात अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर और पासवर्ड/डेट ऑफ बर्थ के साथ लॉगिन कर अपना आवेदन पूरा करना होगा

देखें फीस

अनारक्षित/OBC कैडिडेंट के लिए एप्लिकेशन फीस एक पेपर के लिए 1000/- और दोनो पेपर्स के लिए 1200/- रुपये है

वहीं, आरक्षित उम्‍मीदवारों के लिए एक पेपर की फीस 500/- रुपये और दोनो पेपर की फीस 600/- रुपये है।


Latest News