बड़ा मौका! IRCTC सिर्फ 6795 रुपये करा रहा वैष्णो देवी दर्शन, जल्दी से उठाएं इस सस्ते टूर पैकेज का लाभ

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:Vaishno Devi Darshan IRCTC Tour Package. देश में इन दोनों गर्मियों की छुट्टी चल रही है, स्कूल और कॉलेज बंद है। इसलिए लोग घरों में लोग सोच रहे हैं कि बच्चों के साथ कैसे यात्रा का प्लान किया जाए। जिसमें धार्मिक स्थल के साथ घूमने को भी मौका मिले। अगर आपका भी इन दिनों माता वैष्णो देवी के दर्शन करने का प्लान है तो आपको जबरदस्त ऑफर के साथ आईआरसीटीसी टूर पैकेज दे रहा है ।

दरअसल इसमें कोई दोराय नहीं हैं कि कोई भी यात्रा के प्लान में काफी कुछ रिसर्च करना पड़ता है, जिससे लोगों के लिए अच्छी बात यह हैं कि आईआरसीटीसी के द्वारा तैयार किया गया टूर पैकेज ना तो ट्रेन में वेटिंग लिस्ट दिक्कत होती है, ना ही होटल की और ना ही यात्रा पर्ची की इसमें इसमें आपको कुछ नहीं करना होता है सिर्फ आप आईआरसीटीसी के द्वारा दिया टूर पैकेज को खरीद लेते हैं, तो यात्रा को सुविधाजनक तरीके से कर सकते हैं।

ऐसे कर सकते हैं वैष्णो देवी के दर्शन यात्रा की बुकिंग

अगर कोई माता रानी वैष्णो देवी के दर्शन करना चाहते हैं, जिससे सहुलियत के लिए आप आईआरसीटीसी के द्वारा टूर पैकेज ले सकते हैं, जिससे  IRCTC की वेबसाइट www.irctctourism.com से टूर पैकेज की बुकिंग कर सकते हैं, इसके अलावा आप कस्टमर केयर या नजदीकी आईआरसीटीसी के ऑफिस भी जा सकते हैं।

ये रही वैष्णो देवी के दर्शन यात्रा की जानकारी

आप को बता दें कि www.irctctourism.com पर दी गई जानकारी में  वैष्णो देवी की यात्रा 6795, रुपये में करा रहा है, जिससे यहां पर माता वैष्णो देवी के टूर पैकेज में आपको उत्तर संपर्क क्रांति ट्रेन की नॉन एसी स्लीपर क्लास की टिकट मिलेगी। 3 दिन के टूर पैकेज में आपको पहले दिन न्यू दिल्ली रेलवे स्टेशन से रात 8:30 बजे से ट्रेन मिलेगी।

रात भर का सफर करने के बाद आप दूसरे दिन कटरा पहुंच जाएंगे। जिससे यहां पर कटरा में आपको irctct का गेस्ट हाउस मिलेगा। यहां सुबह फ्रेश होने के बाद आप भवन तक की चढ़ाई कटरा से शुरू कर देगें।

वहां से आप माता वैष्णो देवी के दर्शन करके उसी दिन नीचे आ जाएंगे। तीसरे दिन कटरा से शाम 6 बजे आपकी वापसी की ट्रेन होगी, जो आपक वापिस दिल्ली पहुंचा देगी। जिससे आप की यात्रा पूरी हो जाएगी।

तो वही इस टूर पैकेज में आने-जाने की ट्रेन की टिकट, 2 दिन के लिए कमरा, ब्रेकफास्ट और डिनर मिलेगा। आपको लाने और और ले जाने के लिए शेयरिंग बेसिस पर गाड़ी भी दी जाएगी।  अधिक जानकारी के लिए www.irctctourism.com पर देख सकते हैं।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow