मत हो परेशान! SBI और HDFC Bank नहीं ये बैंक दे रहा सबसे सस्ता होम लोन, ₹40 लाख पर सिर्फ इतनी बनेगी EMI

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: cheapest home loan. जब लोग पढ़ाई लिखाई करके बिजनेस या फिर नौकरी में अच्छी खासी कमाई करने लगते हैं। तो वह अपने कार, गर जैसी जरूरत का सपना पूरा करने में लग जाते हैं। अगर आप भी एक कामगार व्यक्ति हैं जिससे मोटी कमाई के साथ अब किसी शहर या कस्बे में आशियाना खरीदने या फिर घर बनवाने का सपना देख रहे हैं। तो आपके लिए जबरदस्त जानकारी ले हैं।

आज की इस कमर तोड़ महंगाई के दौर में लोगों का घर खरीदने का सपना बिना होम लोन लिए पूरा नहीं होता है। जिससे बैंक के द्वारा नौकरीपेशा करने वाले लोगों को आसानी से लोन मिल जाता है। हालांकि यदि आप होम लोन के आवेदन की तैयारी कर रहे हैं। जिससे आपको ध्यान देना होगा कि आपको होम लोन कहां पर सस्ता मिल रहा है जिससे यह भी देखना होगा कि कई तरह के बैंक चार्जेस कितने है, डाउन पेमेंट के शर्तें क्या रहने वाली है। यह जरूर जानना चाहिए।

ये बैंक सस्ती ब्याज दरों पर दे रहा होम लोन

यहां पर देश के सबसे बड़ी बैंक में से शुमार बैंक ऑफ़ बड़ोदा ग्राहकों को सबसे सस्ता होम लोन ऑफर कर रही है। जिसके बारे में हम यहां जानकारी दे रहे हैं।

BoB 34,460 रुपये EMI पर दे रहा होम लोन

ग्राहकों के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा से भी आकर्षक दर पर होम लोन दे रहा है, जिससे यहां पर खास लाभ उठा सकते हैं, जिससे अगर आप बैंक के होम लोन आवेदन करते हैं, तो इस होम लोन पर मंथली ईएमआई 34,460 रुपये बनेगी।

दरअसल आप को बता दें कि होम लोन के संबध में बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर जानकारी दी है, जिसके मुताबिक, बैंक ऑफ बड़ौदा 8.40 प्रतिशत सालाना ब्याज की शुरुआती दर पर होम लोन मिल रहा है।

जिससे ग्राहकों को यहां पर बैंक होम लोन पर 8.40% से 10.60% तक ब्याज देना होगा, जिससे ब्याज दर आवेदकों की लोन लिमिट और सिबिल स्कोर पर निर्भर करती है। इस आधार पर अगर आप बैंक से 40 लाख रुपये का होम लोन 20 साल के लिए ले रहे हैं, ऑनलाइन कैलकुलेटरके मुताबिक, आपकी मंथली ईएमआई 34,460 रुपये बनेगी। इस लोन के बदले आप 4,270,443 रुपये सिर्फ ब्याज के तौर पर चुका देंगे।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow