गरीबों की भी चमकी किस्मत! फटा हुआ 100 का नोट आज ही 7 लाख रुपये में बेचें, जानें तरीका

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः पैसा कमाने के लिए अब कई तरीके भारत में तूफान मचा रहे हैं, जिससे लोग अमीर बनने का ख्वाब पूरा करने का काम कर रहे हैं। आपके पास कोई सरकारी या प्राइवेट जॉब नहीं और अमीर बनने की सोच रहे हैं तो बिल्कुल भी देर नहीं करें। अब आप पुराने नोट और सिक्कों के बदले में कई लाख रुपये तक कमाने का सपना साकार कर सकते हैं।

मार्केट में 100 के नोट की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है, जिसेक बदले में एक नहीं बल्कि 7 लाख रुपये तक आराम से मिल रहे हैं। बस समय रहते आपको खटिया के नीचे पड़े 100 के नोट की जांच करनी होगी। वैश्विक बाजार में जिस 100 के नोट की डिमांड बढ़ी हुई है, उसे बेचने के लिए तमाम शर्तों को तय किया गया है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। इसलिए जरूरी है कि आप नोट की बिक्री करने में तनिक भी देरी नहीं करें।

नोट की खासियत जानने के बाद ही बेचें

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में जिस 100 के नोट की डिमांड बढ़ती जा रही है, उसकी सेल के लिए तमाम शर्तों को निर्धारित किया गया है, जिसे जानना आपके लिए बहुत ही जरूर है। बिक्री के लिए 100 के नोट पर सबसे पहले तो आगे की तरफ सीरियल नंबर 786 का लिखा होना जरूरी है।

इसके अलावा नोट पर आगे की तरफ महात्मा गांधी की फोटो छपी होना आवश्यक है। इस्लाम धर्म में इस सीरियल नंबर को बहुत ही लकी और पवित्र समझा जाता है। लोग घर में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए नोट की बिक्री करना पसंद करते हैं, जिसके लिए आपको किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।

आपने नोट की सेल करने का मौका निकाला तो फिर अफसोस करना होगा, जिसे जानना बहुत ही जरूरी है। इसलिए जरूरी है कि आप ध्यान से आर्टिक पढ़ लें।

जानिए कहां बेचें नोट

मार्केट में 100 के नोट की खासियत जानने के बाद घर बैठे ऑनलाइन तरीके से सेल कर सकते हैं। इसके लिए आपको ओएलएक्स पर बतौर विक्रेता रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके बाद ग्राहक आपसे खुद व खुद संपर्क करने लगेंगे, जहां किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।

आपने नोट की सेल करने का मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा, जिसे जानना बहुत ही आवश्यक है। वैसे आधिकारिक रूप से नोट की कीमत पर कुछ नहीं कहा है। मीडिया में चल रही खबरों के आधार पर यह आर्टिकल पब्लिश किया गया है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App