SBI Scheme: SBI से लाखों रुपए कमाने अच्छा अवसर! सिर्फ करने होंगे इतने रुपए निवेश

Avatar photo

By

Sanjay

SBI Scheme: अगले एक साल में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के शेयर की कीमत 1,000 रुपये तक पहुंचने की संभावना है। विश्लेषकों ने यह अनुमान एसबीआई के शानदार मार्च तिमाही नतीजों के बाद लगाया है.

ज्यादातर विश्लेषकों का मानना है कि एसबीआई के मार्च तिमाही के नतीजे उनकी उम्मीद से बेहतर रहे हैं. एसबीआई शेयरों को कवर करने वाले 51 विश्लेषकों में से 41 ने इसे खरीदने की रेटिंग दी है, 7 ने होल्ड करने की रेटिंग दी है और केवल 3 विश्लेषकों ने बेचने की रेटिंग बरकरार रखी है।

ब्रोकरेज फर्म नोमुरा ने एसबीआई को अपनी शीर्ष पसंद बताया है और इसके शेयरों का लक्ष्य मूल्य 825 रुपये से बढ़ाकर 1,000 रुपये कर दिया है। नोमुरा ने एसबीआई की प्रति शेयर आय (ईपीएस) अनुमान 15% बढ़ा दिया है। साथ ही क्रेडिट लागत का अनुमान 0.55% से घटाकर 0.4% कर दिया गया है.

नोमुरा का मानना है कि वित्त वर्ष 2025 और 2026 में बैंक की लोन ग्रोथ 14% रह सकती है। वहीं अनुमान है कि इक्विटी रिटर्न 17% से 18% के बीच रहेगा और एसेट्स पर रिटर्न 1% के आसपास रहेगा।

इसके अलावा ब्रोकरेज फर्म हाईटॉन्ग ने भी अनुमान लगाया है कि एसबीआई के शेयर 1,000 रुपये तक पहुंच सकते हैं. हाईटॉन्ग को उम्मीद है कि आने वाली तिमाहियों में एसबीआई की संपत्ति गुणवत्ता, मार्जिन और टर्नओवर में और सुधार होगा।

Incred ने भी SBI के शेयरों का टारगेट प्राइस 1,000 रुपये दिया है. जबकि जेफरीज ने अपना पिछला लक्ष्य मूल्य 810 रुपये से बढ़ाकर 980 रुपये कर दिया है। कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने भी एसबीआई शेयरों पर खरीदारी की रेटिंग बरकरार रखी है और इसका लक्ष्य मूल्य 950 रुपये कर दिया है।

इसके साथ ही 10 मई को एसबीआई के शेयर 824 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। इस साल की शुरुआत से अब तक एसबीआई के शेयरों में 28.53% की बढ़ोतरी देखी गई है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow