RBI Update: RBI कड़ा एक्शन! इस कंपनी पर लगाया 3 लाख का जुर्माना

Avatar photo

By

Sanjay

RBI Update: रिजर्व बैंक देश के सभी बैंकों और एनबीएफसी पर कड़ी नजर रखता है। अगर कोई बैंक या एनबीएफसी आरबीआई के नियमों का पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई (RBI Action) की जाती है. इसी सिलसिले में आरबीआई ने एक एनबीएफसी पर जुर्माना लगाया है.

आरबीआई ने फेयर प्रैक्टिसेज कोड से जुड़े कुछ प्रावधानों का पालन न करने पर हीरो फिनकॉर्प लिमिटेड पर 3.1 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने कहा कि जुर्माना नियामक अनुपालन में कमियों पर आधारित है और इसका उद्देश्य कंपनी द्वारा अपने ग्राहकों के साथ किए गए किसी भी लेनदेन या समझौते की वैधता को प्रभावित करना नहीं है।

कंपनी को नोटिस जारी कर पूछा गया कि वह कारण बताए कि निर्देशों का पालन न करने पर उस पर जुर्माना क्यों न लगाया जाए। हीरो फिनकॉर्प ने कर्जदारों को उनकी स्थानीय भाषा में ऋण के नियमों और शर्तों के बारे में नोटिस जारी किया है। इसके बारे में लिखित में नहीं बताया गया.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow